ED : माल्या को घेरा, करोड़ों की संपत्ति जब्त
ED : माल्या को घेरा, करोड़ों की संपत्ति जब्त
Share:

नई दिल्ली : शराब कारोबारी विजय माल्या को आखिरकार शनिवार के दिन घेर लिया गया है। अभी भले ही वह भारत के हाथों में नहीं आया हो, लेकिन प्रवर्तन निदेशालय ने महत्वपूर्ण कदम उठाते हुये उसकी 6630 करोड से अधिक की संपत्ति को जब्त कर लिया। बताया गया है कि निदेशालय के अधिकारियों ने यह कार्रवाई मुंबई, बैंगलोर और अन्य कई शहरों में एक साथ की।

गौरतलब है कि माल्या द्वारा बैंकों से लिया गया करोड़ों का कर्ज नहीं चुकाया गया है और अब वह भारत सरकार के घेरे में आना शुरू हो गया है। शनिवार को निदेशालय ने कार्रवाई करते हुये संपत्ति को जब्त कर लिया गया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार संपत्ति को जब्त करने के बाद नीलामी करने की तैयारी निदेशालय द्वारा की जा रही है। आपको बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारी पूर्व से ही बैंक कर्ज के मामले में जांच कर रहे है ओर अब इसके चलते संपत्ति जब्ती की कार्रवाई की गई है।

कहां-कहां किया निवेश

सूत्रों के मुताबिक प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारी अब विजय माल्या द्वारा किये गये निवेशों के बारे में भी जानकारी जुटाएंगे। बताया गया है कि माल्या ने कई देशी व विदेशी कंपनियों में करोडों का निवेश किया है, लेकिन अब निदेशालय निवेश की गई संपत्तियों को भी जब्त करने की कार्रवाई करेगा। आपको बता दें कि विजय माल्या को भगोड़ा घोषित किया जा चुका है।

विजय माल्या की शराब फैक्ट्री पर लगा ताला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -