मनी लांड्रिंग मामले में NCP नेता छगन भुजबल का भतीजा अरेस्ट
मनी लांड्रिंग मामले में NCP नेता छगन भुजबल का भतीजा अरेस्ट
Share:

नई दिल्ली : एनसीपी के वरिष्ठ नेता और महाराष्ट्र के पूर्व PWD मंत्री छगन भुजबल के भतीजे समीर को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने सोमवार को अरेस्ट किया है. साथ ही ईडी ने भुजबल सहित उनके परिवार के सदस्यों से सम्बंधित आठ जगहों पर छापेमारी की. ED के सूत्रों के मुताबिक भुजबल, बेटे पंकज, पूर्व सांसद और भतीजे समीर के अलावा कुछ अन्य लोगो की संपत्तियों और कार्यालयों समेत आठ जगहों पर छापेमारी की गई है. उन्होंने बताया कि एजेंसी की मुंबई जोनल इकाई के 20 अधिकारियों की एक टीम ऑपरेशन चला रही है. मंगलवार को समीर को कोर्ट में पेश किया जाएगा.

वहीं दूसरी और एनसीपी ने इस छापेमारी की कार्यवाही को राजनीतिक बदला बताया है. एनसीपी के प्रवक्ता नवाब मलिक का कहना है कि यह बदले की राजनीति है. यह बीजेपी की मदद के लिए किया गया जिसके सांसद किरीत सोमैया ने पहले बयान दिया और फिर दो दिन बाद (ED ने) कार्रवाई की. साथ ही साथ उन्होंने कहा, इससे यह पता चलता है कि बीजेपी योजना बनाने का काम करती है और एजेंसियां उसे पूरा करती हैं. हमारी पार्टी को कोर्ट के फैसले पर पूरा भरोसा है.

अधिकारियों ने बताया कि इस मामले के जांच अधिकारी मुंबई ED कार्यालय में समीर के बयान भी दर्ज कर रहे हैं. उन्हें कुछ समय पहले पूछताछ के लिए तलब किया गया था. आपको बता दे कि एजेंसी ने दिल्ली स्थित महाराष्ट्र सदन निर्माण घोटाले और कलीना भूमि पर कब्ज़ा करने के मामले में जांच के लिए मनी लॉड्रिंग के तहत भुजबल तथा अन्य लोगो के खिलाफ केस दर्ज़ किया गया है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -