शाहरूख से पूछताछ पर कांग्रेस नेताओं की चढ़ी त्यौरियां
शाहरूख से पूछताछ पर कांग्रेस नेताओं की चढ़ी त्यौरियां
Share:

नई दिल्ली: लोकप्रिय अभिनेता शाहरूख खान से ईडी द्वारा की गई पूछताछ को लेकर कांग्रेस ने आपत्ती ली है। जिसमें कांग्रेस नेता राशिद अल्वी ने कहा कि इन्टाॅलरेंस पर शाहरूख खान का बयान दिया गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार उससे बदला लेने में लगी है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राशिद अल्वी ने कहा है कि शाहरूख ने असहिष्णुता को लेकर बयान दिया था जिसके बाद सरकार उनके पीछे पड़ गई थी। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सूरजेवाला ने भी कहा कि असहिष्णुता पर बयान देने के बाद से शाहरूख पर प्रवर्तन निदेशालय की नज़र टिक गई। ईडी उनसे पूछताछ करने में लगी है लेकिन यह गलत बात है। उन्होंने लोकप्रिय अभिनेता के साथ इस तरह से की जाने वाली पूछताछ को गलत बताया।

उल्लेखनीय है कि शाहरूख खान से वर्ष 2008 में शेयर हस्तांतरण को लेकर पूछताछ की गई जिसमें 2014 में गड़बड़ी होने की बात सामने आइ्र है। ईडी के लिए जो आॅडिट हुई थी उसमें यह बात सामने आई थी कि कोलकाता नाईट राइडर्स स्पोट्र्स प्राइवेट लिमिटेड और जय मेहता की मालिकाना हक वाली कंपनी सी आईलैंड इन्वेस्टमेंट के मध्य शेयरों के हस्तांतरण में विदेशी मुद्रा नियमन का उल्लंघन किया गया। शाहरूख पर केकेआर को लेकर शेयर हस्तांतरण के मामले में गड़बड़ी का आरोप लगा।

कहा जा रहा है कि शाहरूख ने 10 रूपए प्रति शेयर की दर से जूही चावला, जय मेहता की कंपनी को शेयर बेचे थे। मगर शेयरों की असल कीमत 99 रूपए प्रति शेयर बताई गई। शाहरूख ने अपने जन्म दिवस के अवसर पर देश में असहिष्णुता बढ़ने पर चिंता जताई थी। उन्होंने कहा कि देश में इन्टाॅलरेंस बढ़ रहा है। यदि उन्हें अवाॅर्ड लौटाने के लिए कहा जाता है तो वे जेस्चर के तौर पर अवाॅर्ड लौटा सकते हैं। जिसके बाद इसे राजनीतिक हवा दे दी गई और माहौल बिगड़ गया। बाद में इस मसले को लेकर कलाकारों, फिल्म निर्देशकों और साहित्यकारों ने देश में सहिष्णुता का माहौल होने की बात करते हुए मार्च निकाला। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -