आर्थ‌िक समस्याओं के निवारण के लिए दीवाली के पहले करें ये उपाय

आर्थ‌िक समस्याओं के निवारण के लिए दीवाली के पहले करें ये उपाय
Share:

आने वाले इस धार्मिक पर्व दीवाली के लिए चारों तरफ लोग साफ सफाई व साज - सज्जा में लगे हुए है घर - घर इस पर्व को मनाने के लिए तैयारियां की जा रही है . लोग अपने घर से गंदगी को भगा रहे हे साफ सफाई व सुंदरता को ला रहे है. इन द‌िनों दीपावाली की तैयारी में हर कोई लगा हुआ है और घर की साफ-सफाई कर रहे हैं.

घर की इस साफ सफाई को देखते ही  धन की देवी लक्ष्मी प्रसन्न होती है और आपके घर में प्रवेश करती  है .यदि आप के दाम्पत्य जीवन में व गृह से  सम्बंधित कोई समस्या हे तो आप वास्तु व‌िज्ञान के अनुसार  कुछ उपाए अपना सकते है इससे आपकी समस्या का निवारण हो जाएगा और सुख संवृद्धि आएगी, आप  साफ-सफाई करते है लेकिन कुछ ऐसी चीजें घर पर रह जाती है जिनकी वजह से आपको धन की प्राप्ति नहीं हो पाती आर्थिक समस्या बनी रहती है . 

अब आप उन चीजों को जान सकते है व उन्हें घर से दूर कर सकते है -

1 . विशेष रूप से ध्यान दें की यदि आपके घर में पुराने जूते-चप्‍पल जिन्हे आप इस्तेमाल नहीं कर रहे हैं, वे व्यर्थ में पड़े है तो उन्हें आप घर से बाहर निकाल दें.

2 .आपके घर में  छत की सीढ़‌ियों के नीचे बेकार पड़े सामानों को हटायें  और सीढ़ी के नीचे का स्‍थान साफ सुथरा कर दें .

3 . यदि आपके घर में कोई बंद  घड़ी पडी हुई है तो उसे घर में न रखें। या तो उसे चालू अवस्था में रखें या घर से बाहर कर दें वास्तु के अनुसार बताया जा रहा है की बंद पड़ी घड़ी आपकी पदोउन्नत‌ि में बाधक बनती है ।

4 यदि आपके घर में ग‌ीजर, आयरन, खराब टेलीव‌िजन, फ्रीज आदि  हों तो उसे। चालू अवस्था में रखें यदि वे ख़राब हो तो उन्हें ठीक करवाएं नहीं तो घर से बाहर कर दें .ये पुराने और खराब पड़े उपकरण ही आपके भीतर  नकारात्मक उर्जा  को प्रकट करते है .

5 यदि घर में किसी  देवी-देवताओं की टूटी- फूटी मूर्त‌ि या पुरानी हो चुकी तस्वीरें  जो स्पष्ट रूप से न दिखाई से रही हों उन्हें कदापि न रखें उन्हें जल में विसर्जित कर दें .

6 .आपके घर की ख‌िड़की या रोशनदान के शीशे यदि टूटे हुए हैं तो उन्‍हें बदल दें।

7 .आप केवल  अपने  घर को साफ न करें यदि घर की छत पर कचरा गंदगी है तो उसे भी दूर करें .
 
8 . आपके पास यदि पुराने कपड़े और ख‌िलौने  है ज‌िनका आप  इस्तेमाल नहीं कर रहे है तो उन्हें  घर से बाहर कर दें या किसी गरीब को दे दें .

इस सभी बातों का यदि आप ध्यान रखते है तो माँ लक्ष्मी की कृपा आप पर विशेष रूप से बनी रहेगी.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -