ECB ने भारत के खिलाफ अपनी टीम का किया ऐलान, ये खिलाड़ी होंगे शामिल

Jul 22 2021 11:16 AM
ECB ने भारत के खिलाफ अपनी टीम का किया ऐलान, ये खिलाड़ी होंगे शामिल

विश्व स्तरीय ऑलराउंडर बेन स्टोक्स की टेस्ट टीम में वापसी हुई क्योंकि इंग्लैंड ने बुधवार को भारत के खिलाफ शुरुआती दो टेस्ट मैचों के लिए 17 खिलाड़ियों की टीम की घोषणा की। इससे पहले स्टोक्स इस साल के इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के दौरान लगी उंगली की चोट के कारण न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला से चूक गए थे। उन्होंने हाल ही में इंग्लैंड को पाकिस्तान पर 3-0 से सीरीज जीत दिलाई थी।

 भारत के खिलाफ रोमांचक श्रृंखला की उम्मीद कर रहे इंग्लैंड के कोच क्रिस सिल्वरवुड ने कहा, "भारत के खिलाफ एक घरेलू टेस्ट श्रृंखला सबसे प्रत्याशित रेड-बॉल श्रृंखला में से एक है और यह एक उत्कृष्ट पांच टेस्ट होने का वादा करती है।" स्टोक्स, जोस बटलर, जॉनी के साथ बेयरस्टो और सैम कुरेन ने भी टीम में जगह बनाई है। पेसमैन ओली रॉबिन्सन ने भी इंग्लैंड के टेस्ट दल में तेजी से वापसी की है। रॉबिन्सन ने इंग्लैंड के अपने पदार्पण पर अच्छा प्रदर्शन किया था, जिसमें लॉर्ड्स में चार विकेट लेने सहित सात विकेट लिए थे। जोफ्रा आर्चर और क्रिस वोक्स चोटों के कारण पहले दो टेस्ट के लिए उपलब्ध नहीं हैं।

इंग्लैंड की टीम: जो रूट (कप्तान), जेम्स एंडरसन, जॉनी बेयरस्टो, डोम बेस, स्टुअर्ट ब्रॉड, रोरी बर्न्स, जोस बटलर (विकेटकीपर), जैक क्रॉली, सैम कुरेन, हसीब हमीद, डैन लॉरेंस, जैक लीच, ओली पोप, ओली रॉबिन्सन, डोम सिबली , बेन स्टोक्स, मार्क वुड है। 

इंग्लैंड विरुद्ध भारत टेस्ट फिक्स्चर;

अगस्त 4-8: 1 टेस्ट, ट्रेंट ब्रिज, नॉटिंघम
अगस्त 12-16: 2 टेस्ट, लॉर्ड्स, लंदन
अगस्त 25-29: तीसरा टेस्ट, पन्ना हेडंगले, लीड्स
सितंबर 2-6: 4 टेस्ट, किआ ओवल, लंदन
सितंबर 10-14: 5 टेस्ट, अमीरात ओल्ड ट्रैफर्ड, मैनचेस्टर

'मैं ब्राह्मण हूँ' कहने पर सुरेश रैना के खिलाफ क्यों उबल पड़ा सोशल मीडिया ?

श्रीलंका के कप्तान भारत से मैच हारने के बाद तीखी बहस में हुए शामिल, वायरल हुआ वीडियो

जानिए कौन हैं शाजिया इल्मी ? जिन्हे भाजपा ने सौंपी बड़ी जिम्मेदारी