मोदी के मन की बात को चुनाव आयोग की हरी झंडी
मोदी के मन की बात को चुनाव आयोग की हरी झंडी
Share:

नई दिल्ली : पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर भारत निर्वाचन आयोग ने अपनी आचार संहिता लागू की हुई है। ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा आकाशवाणी के माध्यम से देशवासियों के बीच की जाने वाली मन की बात कार्यक्रम को लेकर सवाल उठने लगे थे। मगर अब इस प्रसारण को लेकर स्थिति स्पष्ट हो गई है। चुनाव आयोग ने इस प्रसारण को लेकर अपनी स्वीकृति दे दी है। कार्यक्रम में पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव को लेकर आदर्श आचरण संहिता का पालन किए जाने की बात कही गई है।

उल्लेखनीय है कि इस कार्यक्रम का प्रसारण रविवार को रंगपंचमी के एक दिन पूर्व होगा। चुनाव आयोग ने कहा है कि इस प्रसारण से आचार संहिता का उल्लंघन नहीं होना चाहिए। उल्लेखनीय है कि कांग्रेस ने चुनावों के दौरान रेडियो प्रसारण मन की बात पर रोक लगाने की बात भी कही थी। कांग्रेस के नेताओं ने कहा था कि इसका उपयोग मतदाताओं पर असर डालने हेतु किया जा सकता है।

दरअसल असम, तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल, केरल और पुडुचेरी में चुनाव 4 अप्रैल से हैं ऐसे में एक माह पूर्व अर्थात् 4 मार्च से आदर्श आचरण संहिता लागू हो चुकी है। जिसके चलते कांग्रेस ने मन की बात कार्यक्रम पर रोक लगाने की मांग की थी। मगर इस मामले में चुनाव आयोग ने अपनी अनुमति दे दी है। उल्लेखनीय है कि विपक्षियों ने बिहार चुनाव के दौरान भी इस तरह की मांग की थी लेकिन चुनाव आयोग ने उस समय भी कार्यक्रम के प्रसारण की अनुमति दी थी।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -