क्या आप भी खाते हैं न्यूज़ पपेर में रखकर खाना, हो सकता है जान को खतरा
क्या आप भी खाते हैं न्यूज़ पपेर में रखकर खाना, हो सकता है जान को खतरा
Share:

स्ट्रीट फूड खाना हर किसी पसंद होता है. बाहर का आलू चाट, भल्ले पापड़ी, गोल गप्पे, मोमोज समोसा, आदि. सुनकर ही मुंह में पानी आ जाता है. स्ट्रीट फूड तो हर कोई पसंद करता है लेकिन क्या आपको पता है कि इसके साइड इफेक्ट आपको कितना नुकसान पहुंचा सकते हैं. लेकिन एक चीज जो हर बार भूल जाते हैं वो है 'न्यूजपेपर'. वही न्यूज पेपर जिसमें लपेट कर कभी आपको आलू चाट दिया जाता है तो कभी पकोड़े. 

खाने को रखने के लिए न्यूजपेपर का इस्तेमाल कुछ लोग घर पर भी करते हैं. आपको शायद इस बात का अंदाजा भी नहीं होगा कि जाने-अंजाने में आप किस बीमारी को बुलावा दे रहे हैं. न्यूज पेपर पर किसी भी तली चीज को रखने से उसका केमिकल खाने में चला जाता है. जिससे आप कई बीमारियों को अपने लिए आमंत्रित करते हो.

अगर आप इसी तरह फ्राइड चीजों को लपेटने के लिए न्यूजपेपर का इस्तेमाल करते रहे तो आपको यह नुकसान हो सकते हैं. 

कैंसर : न्यूजपेपर में जिस इंक का इस्तेमाल होता है वह काफी नुकसानदायक होती है. यह इंक आसानी से खाने में मिल जाती है. लगातार इस तरह से खाने से आगे चलकर आपको कैंसर का खतरा भी हो सकता है.

फेफड़ों और गुर्दों पर असर : न्यूजपेपर में ग्रेफाइट होता है और अगर उसे खा लिया जाए तो आपका शरीर टॉक्सिन्स को निकालने में असक्षम होता है. ग्रेफाइट के लगातार इकट्ठा होने से यह आपके फेफड़ों और गुर्दों को प्रभावित करता है.

हार्मोंस भी होते हैं प्रभावित : न्यूजपेपर में मौजूद केमिकल आपके हारमोंस पर भी बुरा असर डालते हैं. इसके लगातार इस्तेमाल से आपको हारमोनल इंबेलेंस और पाचन प्रक्रिया में दिक्कतें आ सकती हैं. 

हरी प्याज़ आपको खतरनाक बिमारियों से रखती है दूर, जानिए फायदे

तो इसलिए आती है आपको सुस्ती और बना रहता है आलस

वजन घटाने में काफी फायदेमंद है गाजर का सेवन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -