ये फूड खाकर पाएं सावलेपन से छुटकारा
ये फूड खाकर पाएं सावलेपन से छुटकारा
Share:

यदि आपका रंग सांवला है और आप इससे खुश नहीं है. कई घरेलू चेहरे पर लगाने के बाद चेहरे का रंग फेयर नहीं कर पा रहे है तो फ़ूड हेबिट में ये चेंजेस कर सकते है. अपनी डाइट में प्रोटीन, विटामिन्स और मिनरल्स से भरपूर फ़ूड एंटी एजिंग इफेक्ट कम करते है. इस तरह के फ़ूड को लेने से सांवलेपन में भी बचाव होता है. अनार में एंटीऑक्सीडेंट होते है, इससे फेयरनेस बढ़ती है. इसके साथ ही स्किन पर ग्लो बढ़ता है.

बादाम में ओमेगा, 3 फैटी एसिड्स,विटामिन इ होता है. यह सांवलेपन और झुर्रियों से बचाता है. कैले में भी पोटैशियम और विटामिन ई होता है, यह सांवलेपन को दूर करता है. दही से रंग गोरा भी होता है और स्किन में सॉफ्टनेस भी बढ़ती है. पालक खाने से बॉडी के टॉक्सिन्स दूर होते है, इस खाने से स्किन का कलर फेयर होता है और ग्लो भी बढ़ता है. पपीता में पपाइन होता है, यह फेयरनेस बढ़ाने में मदद करता है.

सोयाबीन सांवली स्किन को गोरा करते है. सांवलेपन से छुटकारा पाने के लिए नारियल पानी भी पीना चाहिए, इसमें इलेक्ट्रोलाइट्स होते है. इसे खाने से बॉडी के टॉक्सिन्स दूर हो जाते है. फिश से चेहरे की चमक बढ़ती है, इसमें ओमेगा 3 फैटी एसिड्स होता है, जो रंग साफ करने में मदद करता है.

ये भी पढ़े 

लड़के अंडे का इस्तेमाल ऐसे कर खूबसूरती में करें इजाफा

गर्मियों में सफर के दौरान ऐसे करें स्किन की देखभाल

दूल्हा करे शादी से पहले ये तैयारियां

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -