जिम से लौटने के बाद खाए ये 5 चीजें, होंगे भारी फायदे
जिम से लौटने के बाद खाए ये 5 चीजें, होंगे भारी फायदे
Share:

जिम जाते समय का आहार विचार करना महत्वपूर्ण हो सकता है, खासकर जब आप वजन कम कर रहे हैं या फिजिकल एक्टिविटी कर रहे हैं। यहाँ पर हम आपको 5 ऐसे आहार विकल्प बता रहे हैं, जो जिम के बाद पेट भरने के साथ-साथ वजन कम करने में भी मदद कर सकते हैं:

ओट्स
ओट्स में अच्छी मात्रा में पोषण होता है और यह जिम के बाद खाने के लिए बहुत उपयुक्त होता है। इसमें कार्बोहाइड्रेट और प्रोटीन का संयोजन होता है, जिससे आपके शरीर को आवश्यक ऊर्जा मिलती है।

फलों के साथ चिया सीड्स
चिया सीड्स में प्रोटीन और हेल्दी फैट्स की अच्छी मात्रा होती है। इन्हें दूध में भिगोकर रखें और जब ये फूल जाएं, तो उन्हें अपने पसंदीदा फल के साथ और शहद के साथ खाएं।

दाल पालक का सूप
दाल में प्रोटीन की अच्छी मात्रा होती है और पालक में मिनरल्स और विटामिन्स होते हैं। इस सूप में थोड़ा अदरक और लहसुन भी मिला सकता है, जो आपके लिए पोषण से भरपूर होता है।

चने
चने में कार्बोहाइड्रेट और प्रोटीन का संयोजन होता है और यह आपके मांसपेशियों की रिकवरी और मांसपेशियों की वृद्धि के लिए उपयुक्त होता है। आप इसे अपने स्वाद के हिसाब से बना सकते हैं, लेकिन ज्यादा मसाले नहीं डालें।

ब्रेड टोस्ट के साथ पीनट बटर
आटे की ब्रेड स्वस्थ होती है और कार्बोहाइड्रेट प्रदान करती है, और पीनट बटर से प्रोटीन और स्वादिष्ट आहार मिलता है। टोस्ट बनाने के लिए घी या बटर का उपयोग नहीं करें।

100 में से 70 मरीजों तक की हो जाती है मौत ! कोरोना से कई गुना अधिक है 'निपाह वायरस' की मृत्यु दर

पुरुष प्रजनन क्षमता बढ़ने के उपाय: स्वस्थ शुक्राणुओं की संख्या के लिए इन खाद्य पदार्थों से बचेंनिपाह वायरस: खतरे, लक्षण, उपचार और सावधानियों को समझना

क्या मधुमक्खियों के ख़त्म होने के 4 साल बाद ख़त्म हो जाएंगे मनुष्य ? अल्बर्ट आइंस्टीन ने क्यों कही थी ये बात ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -