लंबी हाइट चाहिए तो खाइये बीन्स
लंबी हाइट चाहिए तो खाइये बीन्स
Share:

स्मार्ट और अच्छी पर्सनैलिटी के लिए सिर्फ सुन्दर होना ही ज़रूरी नहीं है बल्कि अच्छी हाइट होना भी बहुत जरूरी है. छोटी हाइट वाले लड़के या लड़किया चाहे दिखने में खूबसूरत हो लेकिन उनकी पर्सनैलिटी को दमदार नहीं माना जाता.अगर आप भी अपनी हाइट बढ़ाना चाहते है तो रोज़ इन सब्ज़ियों का सेवन करे .

1-शलगम में विटामिन,फाइबर,मिनरल्स,प्रोटीन,कोलेस्ट्राल और फैट भरपूर मात्रा में पाए जाते हैं. इसे सलाद में या सब्जी बनाकर खाया जाता है. इसके नियमित सेवन से ग्रोथ हार्मोन समृद्ध होने शुरू हो जाते हैं. जो हाइट बढ़ाने में मददगार है. 

2-इसे सब्जी,डेजर्ट या सलाद में भी खाया जा सकता है. इसे हफ्ते मेें 3-4 बार खाने से फायदा मिलता है. इससे हाइट को कुछ इंच तक बढाया जा सकता है. 

3-बींस सेहत के लिए बहुत फायदेमंद है. इसमें सभी जरूरी पोषक तत्व जैसे फाइबर, फोलेट,विटामिन और कार्बोहाइड्रेट भरपूर मात्रा में पाया जाता है. इसे उबाल कर सलाद में या सब्जी के रूप में खाया जा सकता है. यह लंबाई बढ़ाने में भी मददगार है. 

4-हरे रंग का गोभी जिसे ब्रोकली कहते हैं,लंबाई बढ़ाने में बहुत फायदेमंद है. इसमें विटामिन,आयरन,फाइबर और प्रोटीन भरपूर मात्रा में पाया जाता है. यह हाइट बढ़ाने के साथ-साथ कैंसर का रोकथाम में भी मददगार है. 

5-आहार में नियमित रूप से सेवन करने के लिए मटर भी मददगार है. इसके लिए सूखे मटर का नहीं ताजे मटर को इस्तेमाल करें. इसके अलावा स्प्राउटिड दाले खाने से भी फायदा मिलता है. 

बढ़ाये अपनी आँखों की रौशनी तिल के पौधे सेअस्थमा में फायदेमंद है शलजमजानिए क्या है थायराइड के रोगियों के कुछ पोषक आहार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -