कोरोना प्रतिबंधों के बीच 50 प्रतिशत सिनेमा हॉल खुले
कोरोना प्रतिबंधों के बीच 50 प्रतिशत सिनेमा हॉल खुले
Share:

नई दिल्ली: पिछले चार महीनों में देश में कोविड-19 मामलों में उत्तरोत्तर गिरावट के साथ गृह मंत्रालय ने निगरानी, ​​नियंत्रण और सावधानी के लिए दिशानिर्देशों में ढील दी है, राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों को सामाजिक, सांस्कृतिक और उपस्थिति की सीमा पर निर्णय लेने की अनुमति दी है धार्मिक समारोहों, सिनेमा हॉलों के लिए 50 प्रतिशत अधिभोग सीमा को बचाते हुए और सभी के लिए खुला स्विमिंग पूल फेंकना। छूट क्षेत्र क्षेत्रों के बाहर क्षेत्रों पर लागू होगी।

विशेष रूप से स्विमिंग पूल अंतिम वर्ष के खिलाड़ियों के लिए फिर से खुल गए थे। केंद्र ने अब प्रत्येक व्यक्ति को उनका उपयोग करने की अनुमति दी है। "अब स्विमिंग पूल को सभी के उपयोग की अनुमति दी जाएगी, जिसके लिए गृह मंत्रालय के परामर्श से युवा मामलों और खेल मंत्रालय (MoYA & S) द्वारा संशोधित प्रक्रिया जारी की जाएगी।" सरकार ने अपनी सिफारिशों में यह भी दिखाया कि यह सभाओं के लिए अनुमत शक्ति को बढ़ा सकती है। इसमें उल्लेख किया गया है “धार्मिक / सामाजिक / मनोरंजन / खेल / सांस्कृतिक / शैक्षिक / धार्मिक समारोहों को हॉल की क्षमता के अधिकतम 50 पीसी तक की अनुमति दी गई है।

सभी गतिविधियों को अब नियंत्रण क्षेत्रों के बाहर अनुमति दी जाती है, कुछ को छोड़कर जो मानक संचालन प्रक्रियाओं (SOP) के सख्त पालन के अधीन होंगे। सामाजिक और अन्य प्रकार की सभाओं को बंद स्थानों में 200 लोगों की छत के साथ हॉल की क्षमता के 50% के पिछले प्रतिबंध तक सीमित होने की आवश्यकता नहीं होगी। 1 फरवरी से शुरू होने वाले राज्य और केंद्रशासित प्रदेश इस तरह की सभाओं को केंद्र के साथ अपने एसओपी के अधीन कर सकते हैं, जो अब नियमों को स्थापित करने में कोई भूमिका नहीं निभा सकते हैं।

'अयोध्या वाली मस्जिद में नमाज़ पढ़ना हराम...' उलेमा बोले- मुफ़्ती बनने की कोशिश न करें ओवैसी

संसद परिसर में राहुल गांधी का धरना, सरकार से की कृषि कानून वापस लेने की मांग

सड़क किनारे पड़ा मिला शव, महिला आयोग की अध्यक्ष ने कहा- यह एक दुर्भाग्यपूर्ण और शर्मनाक कृत्य है...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -