'पहले जो भीख मांगने की मन:स्थिति रहती थी अब वह गई...', विकसित भारत संकल्प यात्रा के लाभार्थियों से बोले PM मोदी
'पहले जो भीख मांगने की मन:स्थिति रहती थी अब वह गई...', विकसित भारत संकल्प यात्रा के लाभार्थियों से बोले PM मोदी
Share:

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी ने आज 'विकसित भारत संकल्प यात्रा' अभियान के तहत विभिन्न सरकारी योजनाओं के लाभार्थियों से चर्चा की। प्रधानमंत्री मोदी दिल्ली से कई प्रदेशों के लाभार्थी से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जुड़े और उनके अनुभवों के बारे में जाना, उनकी बातें सुनी। प्रधानमंत्री मोदी ने महिलाओं से चर्चा के चलते उन्हें जातियों में नहीं बंटने का संदेश दिया। पीएम मोदी ने कहा कि आप सब महिलाएं एक ही जाती से हैं, महिला जाती से। देश में कुछ लोग आपको अलग-अलग जातियों में बांटने का प्रयास करते हैं, लेकिन आप उनसे सतर्क रहें। युवाओं से चर्चा करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि मजबूत इच्छाशक्ति के बलबूते कुछ भी किया जा सकता है। हमने जो योजनाएं बनाई हैं उसके अनुसार, हम लाभार्थियों को ढूंढ़ते हैं तथा सामने से जाकर उन तक योजनाओं का लाभ पहुंचाने का काम करते हैं। उन्होंने कहा, 'मोदी की गारंटी वाली गाड़ी इन दिनों गांव-गांव और गली-गली जा रही है तथा लोगों को सरकार की योजनाओं के बारे में बता रही है। आज युवा शहर जाना छोड़कर गांव लौट रहे हैं तथा यहां पर खेती करके लाखों में फायदा कमा रहे हैं'।

प्रधानमंत्री ने कहा कि 'मोदी की गारंटी' वाली गाड़ी को लेकर जो उत्साह गांव-गांव में नजर आ रहा है, हिंदुस्तान के कोने-कोने में नजर आ रहा है, चाहे उत्तर हो, दक्षिण हो, पूरब हो, पश्चिम हो। बहुत ही छोटा गांव या बड़ा गांव हो, लोग गाड़ी को खड़ी करके सारी जानकारियां लेते हैं। ये अपने आप में अद्भुत है। पहले जो भीख मांगने की मन:स्थिति रहती थी अब वह गई। सरकार ने लाभार्थियों की पहचान की तथा फिर उन तक लाभ पहुंचाने की कदम उठाए। तब ही आज लोग कहते हैं- मोदी की गारंटी यानी, गारंटी पूरी होने की गारंटी। पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि देश भर के गांवों में करोड़ों परिवारों को हमारी सरकार की किसी न किसी योजना का जरूर फायदा प्राप्त हुआ है। और जब ये लाभ प्राप्त होता है तो एक विश्वास बढ़ता है। जिंदगी जीने की एक नई ताकत आ जाती है। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, 'मुझे यह जानकर खुशी हुई कि विकसित भारत संकल्प यात्रा के स्वागत के लिए, हमारी पंचायतों ने गांवों में 'स्वागत समितियां' बनाई हैं; वृद्ध लोगों सहित समाज के सभी वर्ग समितियों में सम्मिलित हो गए हैं। 'विकसित भारत संकल्प यात्रा' ऐसे लोगों तक पहुंचने का बहुत बड़ा माध्यम बनी है, जो अब तक सरकार की योजनाओं से नहीं जुड़ पाए। यह बहुत बड़ी बात है कि इतने कम वक़्त में अब तक सवा करोड़ से ज्यादा लोग मोदी की गारंटी वाली गाड़ी तक पहुंचे हैं तथा उसका स्वागत किया है, उससे जुड़ने का प्रयास किया है तथा उसे सफल बनाने का काम किया है'।

पीएम मोदी ने लाभार्थियों से कहा कि सरकार का निरंतर प्रयास है कि जब मोदी की गारंटी वाली गाड़ी पहुंचे तो गांव का हर एक व्यक्ति उस गाड़ी तक अवश्य पहुंचना चाहिए, तब ही हम हर लाभार्थी तक पहुंच पाएंगे, क्योंकि हमें देश को आगे बढ़ाना है। मोदी की गारंटी वाली गाड़ी पहुंचने के पश्चात् तकरीबन एक लाख नए लाभार्थियों ने उज्ज्वला योजना के तहत मुफ्त गैस कनेक्शन के लिए आवेदन किया है। इस यात्रा के चलते मौके पर ही 35 लाख से ज्यादा आयुष्मान कार्ड भी दिए गए हैं। मेरे परिवारजन।।।आप तक पहुंचने का आपके सेवक का यह प्रयास है। मैं आपके गांव तक आ रहा हूं, गाड़ी के जरिए आ रहा हूं। इसलिए कि आपके सुख-दुख का साथी बनूं, आपके आशा-आकांक्षाओं को समझूं। उसको पूरा करने के लिए सरकार की पूरी शक्ति लगाऊं। 

केंद्र ने दिए 11000 करोड़, पंजाब सरकार ने खर्च किए 3000 करोड़ ! बाकी पैसा कहाँ लगाएं ? उलझन में सीएम भगवंत मान

राजस्थान CM पर अब भी सस्पेंस ! गहलोत ने भाजपा को लिया आड़े हाथ, गोगामड़ी हत्याकांड पर कही बड़ी बात

'अगर पत्नी 18 साल से बड़ी है तो..', वैवाहिक बलात्कार मामले में आरोपित पति को हाई कोर्ट ने क्यों कर दिया बरी ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -