शौचालय नहीं तो शादी नहीं
शौचालय नहीं तो शादी नहीं
Share:

कानपूर : एक युवती ने शादी करने से इसलिए इंकार कर दिया क्यूंकि लड़के वालो के घर शोचालय नहीं था, उसकी इस बात से प्रभावित हो कर एक दुसरे परिवार ने अपने लड़के के साथ युवती का रिश्ता कर दिया है, जल्द ही दोनों की शादी होने वाली है.

मामला कानपूर का है जहां दहेली सुजानपुर निवासी नेहा श्रीवास्तव युवती ने यह साहसिक कदम उठाया है. युवती के पिता नहीं है, उनकी पांच साल पहले मृत्यु हो गयी है. पांच बहनो में नेहा सबसे छोटी है, वह अपनी माँ के साथ लखनऊ में रहती है.

कायस्थ महापरिषद द्वारा 17 अप्रैल को एक सामूहिक विवाह का आयोजन किया गया था. जहां नेहा का रिश्ता शहर के ही एक युवक के साथ हो गया था, बातचीत के दौरान नेहा के घरतवलो को पता चला की लड़के के घर पर शोचालय नहीं है, जिस पर आपत्ति  जताते हुए नेहा के परिवार वालो ने लड़के वालो से शोचालय बनवाने की बात कही गयी, जिस पर लड़के वालो द्वारा शोचालय बनवाने का वादा कर रिश्ते की बात को आगे बढ़ाया गया. 

लेकिन शादी के दो दिन पहले तक भी लड़के वालो ने शोचालय नहीं बनवाया था, जिसकी वजह से नेहा ने शादी करने से इंकार कर दिया, जैसे ही नेहा के घरवालों ने इस बात की जानकारी कायस्थ महापरिषद के अधिकारियो को दी, उन सभी ने नेहा की इस सोच की तारीफ की, अब नेहा का रिश्ता शहर के ही एक दुसरे युवक से होने जा रहा है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -