नवरात्रि: इस पंडाल में होगी प्रवासी महिला मजदूर की प्रतिमा की पूजा

नवरात्रि: इस पंडाल में होगी प्रवासी महिला मजदूर की प्रतिमा की पूजा

कोरोना काल इस समय सभी के लिए मुसीबत बना हुआ है। इस समय इस काल के कारण त्यौहार और कोई बड़े फंक्शन भी नहीं हो पा रहे हैं। आप जानते ही होंगे कोरोना काल में सबसे ज्यादा परेशानी अगर किसी को हुई है तो वह है प्रवासी मजदूरों को। जी दरअसल कई-कई किलोमीटर की दूरी तय कर प्रवासी मजदूरों को अपने घर जाना पड़ा और इस दौरान वह काफी परेशान हुए। इस दौरान कई मजदूरों के तो पैर ही फट गए। वहीं कई प्रवासी मजदूरों ने तो पुलिस की लाठियां भी खाई।

केवल यही नहीं बल्कि इस दौरान कुछ लोग तो ऐसे भी रहे जो अपने घर पहुंचने से पहले ही दुनिया से चल बसे। इस दौरान कई मांओं ने अपने बच्चों को कंधे पर उठाया और निकल पड़ी घर के लिए हालाँकि कुछ घर पहुंची और कुछ नहीं। अब इन सभी को याद दिलाते हुए कोलकाता के एक दुर्गा पूजा पंडाल में प्रतिमाएं बनाई गई हैं। जी दरअसल चिलचिलाती धूप में चलती मांओं के कई वीडियोज वायरल हुए थे जो आपने देखे ही होंगे। कई माँ ऐसी रहीं जिनकी गोद में बच्चा था। अब उसी को दर्शाते हुए कोलकाता में एक प्रतिमा बनाई गई है जो बेहतरीन है। इसमें बच्चे ने कपड़े नहीं पहने हुए हैं और मां उसके लेकर घर को जा रही है।

जी दरअसल जिस पंडाल में यह मूर्ति बनी है उस पंडाल ने ‘राहत’ थीम पर काम किया है। वहीं लोग इस पंडाल की मूर्ति को देखने के लिए काफी उत्सुक हैं। यहाँ बनी मूर्तियों की पूजा होने के बारे में कहा जा रहा है आप सभी को बता दें कि नवरात्र की शुरुआत 17 अक्टूबर से हो रही है लेकिन उससे पहले यह तस्वीर तेजी से वायरल हो रहीं हैं।

'नागिन' फेम पर्ल वी पुरी के पिता का निधन, साझा किया ये भावुक पोस्ट

अब इस एक्ट्रेस ने रित्विक को कहा 'I Love You', चल रहा है अफेयर!

दिल्ली को कैसे मिले स्वच्छ हवा ? सुप्रीम कोर्ट को रिपोर्ट सौंपेगी 'जस्टिस लोकुर समिति'