डरबन टेस्ट मैच: अफ्रीका पस्त, ऑस्ट्रेलिया मस्त
डरबन टेस्ट मैच: अफ्रीका पस्त, ऑस्ट्रेलिया मस्त
Share:

डरबन: अफ्रीका के दौरे पर आई मेहमान टीम ऑस्ट्रेलिया श्रृंखला में अपनी पहली जीत के करीब पहुँच गई है.टेस्ट मैच के चौथे दिन 417 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफ्रीकी टीम के 9 विकेट 293 रन पर गिर चुके हैं. वह अभी लक्ष्य से 124 रन पीछे है. जबकि, मेहमान ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए अंतिम दिन मात्र एक विकेट लेना है. चौथे दिन का खेल समाप्त होने तक अफ्रीका के क़्वींटन डी कॉक 81 रन और मोर्ने मोर्केल बिना खाता खोले क्रीज़ पर थे.

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी 227 रन पर समाप्त हुई, जिसके आधार पर उसकी बढ़त कुल 416 रन की हो गई.ऑस्ट्रेलिया को 227 पर रोकने में केशव महाराज का अहम् योगदान रहा. उन्होंने 4 विकेट लिए और मोर्ने मोर्केल ने 3 विकेट हासिल किए. इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम अफ्रीका के सलामी बल्लेबाज़ मार्करम ने एक छोर संभाले रखा और 218 गेंदों में 19 चौकों की मदद से शानदार 143 रन बनाए. मार्करम को मिशेल मार्श ने आउट किया.

मार्करम और डी कॉक के अलावा कोई अफ्रीकी बल्लेबाज़, ऑस्ट्रेलियाई आक्रमण का सामना नहीं कर पाया और उसके 3 बल्लेबाज़ बिना खाता खोले आउट हो गए जबकि 4 बल्लेबाज़ दहाई का आंकड़ा भी न छू सके. पहली पारी में 5 विकेट लेकर अफ्रीका की कमर तोड़ने वाले तूफानी गेंदबाज  मिशेल स्टार्क ने दूसरी पारी में भी 4 विकेट लिए. अब देखना यह है कि, ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज़ों के सामने पस्त दिखाई देती अफ़्रीकी टीम चायकाल तक भी किला लड़ा पाती है या उसके पहले ही घुटने टेक देती है.   

टेस्ट मैच: हार की कगार पर अफ्रीका

कोहली की आक्रामकता पर गांगुली का सटीक बयान

AUS vs SA : पहले टेस्ट में जीत की ओर बढ़ती ऑस्ट्रेलियाई टीम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -