आंतकवाद पर PAK का दोहरा बर्ताव : US
आंतकवाद पर PAK का दोहरा बर्ताव : US
Share:

वॉशिंगटन: पाकिस्तान पर अमेरिका ने दोहरा रवैया का आरोप लगाया है. बता दे कि आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई को लेकर पाकिस्तान पर ‘दोहरा रवैया’ का आरोप लगाते हुए अमेरिका के दो शीर्ष रिपब्लिकन सांसदों ने अपने बयान में दोहराया है कि अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा व उनका प्रशासन अमेरिका के जितने भी करदाता है उनका अमूल्य धन पाकिस्तानी देश को दे रहे है.

इस मामले में अमेरिकी सीनेट की प्रभावशाली विदेश मामलों की समिति के अध्यक्ष सीनेटर बॉब कॉर्कर ने विदेश मंत्रालय की ओर से पेश वाषिर्क बजट प्रस्तावों पर चर्चा के दौरान विदेश मंत्री जॉन केरी से पूछा, ‘क्या आप मेरे रूख से सहमत हैं कि 14 साल से जब हम अफगानिस्तान में थे, तब से जारी वे अपना दोहरा रवैया बंद नहीं कर दें, यह (सहायता) नहीं होनी चाहिए.’

अमेरिकी सीनेट की प्रभावशाली विदेश मामलों की समिति के अध्यक्ष सीनेटर बॉब कॉर्कर ने आगे कहा कि पकिस्तानी अधिकारियो की पूरी मंशा है की वह एफ-16 खरीदने के लिए सक्षम हो। मैं उनसे कहता हूं कि वे किसी दूसरी कंपनी के बजाय अमेरिकी कंपनी से खरीदें, लेकिन इस पर पाकिस्तान देश अपनी आधी से अधिक खरीदारी पर 50 फीसदी तक की सब्सिडी की इच्छा रखता है. 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -