अतिरिक्त भार के कारण कटिहार में गंगा नदी में नाव पलटी
अतिरिक्त भार के कारण कटिहार में गंगा नदी में नाव पलटी
Share:

कटिहार : बिहार के पूर्णिया में गंगा नदी में नाव पलटने से 8 लोगों की मौत हो गई है। मानिहारी थाना क्षेत्र के सिंगल टोला के पास गुरुवार को नाव पसट गई, जिसमें 20 लोग जैसे-तैसे नदी से तैरकर बाहर आने में कामयाब रहे। कई अब भी लापता है।

कटिहार से आई एनडीआरएफ की टीम गांव वालों के साथ मिलकर लापता लोगों को ढुंढने में जुटी है। कहा जा रहा है कि नाव की क्षमता 20 लोगों की थी, लेकिन उसमें 28 लोग सवार थे। घास काटकर लौट रहे 28 लोग नदी पार करने के लिए नाव पर सवार हुए।

ज्यादा भार होने के कारण नाव पलट गई और डूबने लगी। नाव पलटते ही वहां अफरा-तफरी मच गई। तैरकर सुरक्षित लौटे बलदेव मंडल और सतीश पासवान ने बताया कि वह लोग बैद्यनाथपुर दियारा से घास काटकर लौट रहे थे तभी यह हादसा हुआ।

घटना की सूचना मिलते ही मनिहारी अंचलाधिकारी चंद्रकुमार व पुलिस मौके पर पहुंच गई। मनिहारी अंचलाधिकारी स्वयं एक नाव से लापता लोगों की खोज में जुट गए। देर शाम कटिहार से एनडीआरएफ टीम भी घटनास्थल पर पहुंच गई थी।

बता दें कि प्रतिदिन मानिहारी से बड़ी संख्या में लोग घास काटने या फिर मजदूरी करने नाव से जाते-आते है। इन नावों पर हमेशा क्षमता से अधिक लोग सवार होते है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -