पेरिस हमला : आतंकवादी हमलों के चलते 2 विमानों की कराई इमरजेंसी लैंडिंग
पेरिस हमला : आतंकवादी हमलों के चलते 2 विमानों की कराई इमरजेंसी लैंडिंग
Share:

पेरिस : पेरिस में शुक्रवार को हुए भयंकर आतंकी हमले के बाद आज (बुधवार) सुबह एक बार फिर फायरिंग हुई है. यह गोलीबारी सेंट डेनिश इलाके में पुलिस द्वारा चलाए जा रहे ऑपरेशन के दौरान हुई, इसमें एक पुलिसकर्मी की मौत हो गई है और कई अन्य घायल भी हुए. मुठभेड़ में पुलिस ने 2 संदिग्धों को मार‍ गिराया है.इस मुठभेड़ के बाद पुलिस ने पूरे पेरिस में सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है.

इसी दौरान फ्रांस के 2 विमानों में बम की अफवाह के चलते इमरजेंसी लैंडिंग भी करवाई गई है. बम की खबर एक अज्ञात फोन कॉल के जरिए पुलिस को मिली थी. प्राप्त जानकारी के अनुसार लॉस एंजिल्स से पेरिस जा रहे 2 विमानों AF55 और AF65 में बम होने की खबर मिली है.

सूचना मिलते ही फ्लाइट नंबर AF55 की कनाडा के हैलिफैक्स में इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई , इसमें 298 यात्री और क्रू के सदस्य सवार थे. जबकि फ्लाइट नंबर AF65 की साॅल्ट लेक में इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई, इसमें 400 यात्री और क्रू सदस्य सवार थे. लैंडिंग के बाद स्थानीय प्रशासन द्वारा विमान, यात्रियों और उनके सामान की जांच की गई.

इस बीच FIB ने एक बयान जारी कर कहा है कि वह दूसरी एजेंसियों की मदद से फोन कॉल की जांच में जुटी हुई है.गौरतलब है बीते शुक्रवार को पेरिस में ISIS के आतंकियों ने हमला किया था. इस हमले में करीब 150 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 300 से अधिक लोग घायल हो गए थे.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -