गलत समय में फलों को खाने से हो सकता है सेहत को नुकसान
गलत समय में फलों को खाने से हो सकता है सेहत को नुकसान
Share:

फल हमारी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होते हैं,  इसलिए अगर आप स्वस्थ रहना चाहते हैं तो अपने खाने में नियमित रूप से फलों को शामिल करें.  पर हम आपको बता दें की फलों को खाने का भी सही समय होता है, अगर आप गलत समय पर फलों का सेवन करते हैं तो इससे आपकी सेहत को फायदे की जगह नुकसान भी हो सकता है. फलों में भरपूर मात्रा में पौष्टिक तत्व जैसे मिनरल्स,विटामिन, एंटी-ऑक्सीडेंट्स आदि मौजूद होते हैं, जो हमारे शरीर के लिए लाभकारी होते हैं. अगर आप इनका सेवन सही समय पर करते हैं तो इससे आपका शरीर हमेशा स्वस्थ रह सकता है.

1- कुछ फल ऐसे होते हैं जिनका सेवन हमें  सुबह खाली पेट एक गिलास पानी के साथ करना चाहिए, क्योंकि खाली पेट में इन फलों का सेवन करने से शरीर के अंदर मौजूद विषाक्त पदार्थ आसानी से बाहर निकल जाते हैं जिससे आप पूरे दिन तरोताजा रहते है.

2- फलों में भरपूर मात्रा में एंटी-ऑक्सीडेंट मौजूद होते हैं अगर आप सुबह नाश्ते के समय इनका सेवन करते हैं तो इससे आपका शरीर को अंदरुनी रुप से स्वस्थ रहता है.

3- फलों में भरपूर मात्रा में सोडियम मिनरल और पोटैशियम मौजूद होते हैं इसके अलावा इसमें कैलोरी की बहुत कम मात्रा होती है, जिसके कारण अगर आप खाने के समय फलों का सेवन करते है तो इससे आपकी भूख कम हो जाती है. और वजन के बढ़ने का खतरा नहीं रहता है.

 

पैरों को खूबसूरत बनाने के लिए फॉलो करें ये टिप्स

पेट के इन्फेक्शन को दूर करता है तिल

यूरिन इन्फेक्शन की समस्या को दूर करता है नारियल का पानी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -