अस्थाई रूप से भारत में बंद हुई डुकाटी की ये दो बाइक
अस्थाई रूप से भारत में बंद हुई डुकाटी की ये दो बाइक
Share:

डुकाटी को पसंद करने वालो के लिए एक बुरी खबर है. जी हाँ ख़बरों के अनुसार भारत में बीएस-3 वाहनों की बिक्री पर प्रतिबन्ध के कारण डुकाटी भारत ने अस्थाई रूप से मॉनेस्टर 821 और स्क्रेम्ब्लेर मॉडल को बंद कर दिया है. आपको बता दें कि बीएस-4 मानक 1 अप्रैल 2017 को लागू हुए और इन मोटर साइकिल के इंजन आवश्यक उत्सर्जन मानदंडों के अनुरूप नहीं थे.

हालाँकि कम्पनी 2017 के अंत तक मॉनेस्टर 821 को फिर से शुरू कर देगी . जबकि कुछ महीने में स्क्रेम्ब्लेर उपलब्ध होने की सम्भावना है. यह हाल ही में डुकाटी मॉनेस्टर 797 की वजह से है. जो एक ही इंजन को स्क्रमलेर के रूप में कार्य करता है, एक 803 cc एल-ट्विन मोटर बीएस-4 शिकायत स्क्रेम्ब्लेर के पास होने की उम्मीद है.

रिपोर्ट का सुझाव है कि स्क्रेम्ब्लेर को उत्पाद पोर्टफोलियो बंद करने के लिए कारणों में से एक को डुकाटी को बाजार में आक्रामक 797 मॉनेस्टर को धक्का देने की अनुमति देना है. आपको बता दें कि वर्तमान में यह मॉडल भारत में इटेलियन निर्माता की सबसे सस्ती मोटर साइकिल है.

डुकाटी मॉनेस्टर 797 को संचालित करने वाला यूनिट एक 803 cc एल ट्विन इंजन है जो कि 69 बीपीपी और 68 .6 एनएम की टोक को छह स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ता है. अब देखते है कि डुकाटी कब अपनी इन बाइक्स को बीएस-4 वेरिएंट में लेकर आता है.

डुकाटी ने भारत में लांच की दो नई शानदार बाइक

भारत में इस महीने लांच होने जा रही है 4 शानदार बाइक

ये है दुनिया की सबसे ज्यादा बिकने वाली 125 cc बाइक

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -