इस भारतीय ने खरीदी 1.12 करोड़ की इकलौती डुकाटी 1299 सुपरलेगेरा
इस भारतीय ने खरीदी 1.12 करोड़ की इकलौती डुकाटी 1299 सुपरलेगेरा
Share:

अभी हाल ही में डुकाटी ने दुनिया की सबसे महंगी और शानदार बाइक को इंट्रोड्यूस किया है. इस सुपरबाइक का नाम डुकाटी 1299 सुपरलेगेरा है. यह मौजूदा समय की सबसे उन्नत बाइक्स में से एक है. लेकिन अब एक खबर के मुताबिक बताया जा रहा है कि यह शानदार बाइक एक भारतीय ने खरीद ली है.

रिपोर्ट के मुताबिक डुकाटी ने 1299 सुपरलेगेरा की केवल 500 इकाइयां ही बनाई है. और ये सभी बाइक अब बुक भी हो चुकी है. इनमे 500 लिमिटेड बाइक में से एक भारत के लिए भी बुक कर ली गई है. इन 500 में से नंबर 209 को ओबेरॉय ग्रुप ऑफ़ होटल्स के संयुक्त प्रबंध निदेशक विक्रम ओबेरॉय द्वारा बुक करवाई गई है.

तकनीकी रूप से उन्नत मोटरसाइकिल है और यह एक पूर्ण इलेक्ट्रॉनिक्स पॅकेज से लैस है. इसका इंजन ब्रेक कंट्रोल, डुकाटी ट्रैक्शन कंट्रोल ईवो, डुकाटी स्लाइड कॉन्ट्रैक्ट आदि शामिल है. यह मोटरसाइकिल डुकाटी से पहली बार पावर लॉन्च से सुसज्जित है.

इसका वजन सिर्फ 156 किलोग्राम है. इसका इंजन 1285 cc का है जो सबसे शक्तिशाली वी ट्विन इंजन है जो कि 215 bhp का अधिकतम बिजली उत्पादन करता है. दो आंकड़ों का एक संयोजन 1430 bhp प्रति टन से अधिक की शक्ति से वजन अनुपात में परिणाम देता है.

कई बेहतरीन फीचर से लैस ये बाइक जल्द ही भारत की सड़कों पर दौड़ती हुई नज़र आएगी. हालाँकि कि भारत में ये सिर्फ एक ही बाइक होगी.

2018 तक बजाज और KTM मिलकर लाएंगे सुपरबाइक

GST की वजह से सस्ती हुई यामाहा की स्कूटर और बाइक

यहाँ पर जाकर आप आधी कीमत में खरीद सकते है रॉयल एनफील्ड की बाइक्स

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -