कॉफ़ी में पियें बटर मिलाकर
कॉफ़ी में पियें बटर मिलाकर
Share:

कॉफी में बटर मिलाकर पीने से दिल और दिमाग की बीमारियां होने की संभावना कम रहती हैं, इसके दूसरे फायदे भी हैं, यहां जानें इसे कैसे बनायें और कैसे खायें.

1-बटर अपने आप में एक वजन कम करने की औषधि है और एनर्जी देती है इस प्रकार यह हार्ट के लिए भी सही है. बटर को जब कॉफी में मिलाया जाता है तो इसमें ‘विटामिन के' पैदा होता है जो कि दिल की बीमारियों से रक्षा करता है. यदि कब्ज है तो भी आप इससे लाभ पा सकते हैं. कॉफी में बटर मिलाना कब्ज में भी फायदेमंद है क्यों कि इसमें मौजूद केमिकल कब्ज को दूर करते हैं.

2-इसका एक और स्वास्थ्य लाभ है कि इससे दिमाग सही कार्य करता है. यह आपके दिमाग को हैल्दी फैट प्रदान करता है जिससे शरीर में कोशिका झिल्ली और हार्मोन पैदा होते हैं जो कि शरीर के लिए स्वास्थ्यवर्धक हैं.यह खाद्य पदार्थ इतना भारी होता है कि आपको इसको पीने के कई घंटों तक भूख नहीं लगेगी. इससे याददाश्त व समझने की क्षमता बेहतर होती है.

3-एक कप पानी गरम करें. एक टेबलस्पून कॉफी पाउडर डालें और इसे उबालें. इसके बाद इसमें शाकाहारी गाय या भैंस का मक्खन मिलाएँ. इसे ब्लैंडर में डालें और 1 मिनट तक मिलाएँ.मक्खन में दूध के सभी तरह के हेल्दी फैट्स हैं और या क्रीम के मुकाबले अधिक सेहतमंद है. हालांकि मक्खन का इस्तेमाल केवल ब्लैक कॉफी में ही फायदेमंद है.

कोल्डड्रिंक को ना पिए चुस्कियो के...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -