वजन को कम करना है तो रोज पिएं एलोवेरा जूस
वजन को कम करना है तो रोज पिएं एलोवेरा जूस
Share:

एलोवेरा एक ऐसा जादुई पौधा होता है जिसके सेवन से बहुत सी बीमारियों का इलाज किया जा सकता है. इसलिए आयुर्वेद में इस पौधे को संजीवनी बूटी के नाम से भी जाना जाता है. ये हमारी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है, और साथ ही इसके इस्तेमाल से ब्यूटी से जुडी समस्याएं भी दूर हो जाती हैं. आज हम आपको एलोवेरा के कुछ फायदों के बारे में बताने जा रहे हैं.

1- कभी कभी अधिक देर तक कंप्यूटर पर काम करने, टी. वी देखने, मोबाइल का ज्यादा इस्तेमाल करने के कारण आँखों पर बुरा प्रभाव पड़ता हैं. पर अगर आप नियमित रूप से सुबह खाली पेट में एलोवेरा के जूस का सेवन करते है तो इससे आपकी आँखे हमेशा स्वस्थ रहती हैं.

2- आज के समय में अधिकतर लोग अपने बढ़ते हुए वजन की समस्या से परेशान रहते हैं, पर अगर आप अपने वजन को कण्ट्रोल में रखना चाहते हैं तो इसके लिए नियमित रूप से एलोवेरा के जूस का सेवन करें. अगर आप सुबह – शाम इसका सेवन करते हैं तो इससे आप हर महीने अपने वजन को कम कर सकते हैं.

3- स्किन के लिए भी एलोवेरा बहुत फायदेमंद होता है, अगर आप एलोवेरा जेल का अपनी स्किन पर करती हैं तो इससे आपकी स्किन में ग्लो आएगा, और साथ ही  टैनिंग की समस्या भी दूर हो जाएगी.

कब्ज़ की समस्या से छुटकारा दिलाता है पालक का जूस

कोलेस्ट्रॉल लेवल को कंट्रोल में रखता है हरा प्याज

एलोवेरा के सेवन से ठीक हो जाता है पेट का दर्द

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -