अपोलो हॉस्पिटल्स ने हैदराबाद में स्पुतनिकवी वैक्सीन लगाने की मंज़ूरी दी
अपोलो हॉस्पिटल्स ने हैदराबाद में स्पुतनिकवी वैक्सीन लगाने की मंज़ूरी दी
Share:

हैदराबाद के अपोलो हॉस्पिटल्स ने डॉ. रेड्डीज लैबोरेटरीज द्वारा शुरू किए गए एक सीमित पायलट कार्यक्रम के तहत सोमवार को COVID-19 के खिलाफ रूसी वैक्सीन स्पुतनिक वी का प्रशासन शुरू कर दिया है। "यह पायलट चरण डॉ रेड्डीज और अपोलो को व्यवस्थाओं और कोल्ड चेन लॉजिस्टिक्स का परीक्षण करने और लॉन्च की तैयारी करने की अनुमति देगा। हमें विश्वास है कि स्पुतनिक वी वैक्सीन के साथ, हम उपलब्धता और पहुंच को आसान बनाने में महत्वपूर्ण योगदान देने में सक्षम होंगे।

कोविड बड़े पैमाने पर समुदाय के लिए टीके, “अपोलो अस्पताल के अध्यक्ष – अस्पताल डिवीजन के हरि प्रसाद ने एक बयान में कहा। उन्होंने कहा कि निजी क्षेत्र के लिए टीकाकरण कार्यक्रम के उद्घाटन के साथ, स्वास्थ्य सेवा प्रमुख ने अपने अस्पताल नेटवर्क में टीकाकरण केंद्र खोलकर टीकाकरण की दर में तेजी लाने के प्रयास तेज कर दिए हैं। प्रसाद ने कहा, "हम कॉरपोरेट्स के साथ उनके परिसर में टीकाकरण करने के लिए भी चर्चा कर रहे हैं। 

हम वर्तमान में अपोलो अस्पताल, अपोलो स्पेक्ट्रा अस्पताल और अपोलो क्लिनिक सहित देश भर में 60 स्थानों पर कोविड वैक्सीन का प्रबंध कर रहे हैं।" स्पुतनिक वी दुनिया के सबसे बड़े कोविड-19 टीकाकरण अभियान में योगदान देने वाला भारत में इस्तेमाल होने वाला पहला विदेशी निर्मित टीका बन गया है। स्पुतनिक वी को 12 अप्रैल, 2021 को भारत में उपयोग के लिए अनुमोदित किया गया था और आपातकालीन उपयोग प्राधिकरण प्रदान किया गया था। स्पुतनिक वी के लिए भारत प्रमुख उत्पादन केंद्र है।

ओडिशा में कोरोना के 10,757 नए मामले दर्ज, 24 घंटों में 22 की मौत

चुनाव आयोग के सदस्यों की नियुक्ति के लिए बनाई जाए स्वतंत्र समिति, SC में याचिका दाखिल

छत्तीसगढ़ में ऑक्सीजन की किल्लत, सीएम बघेल ने पीएम मोदी से की यह मांग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -