दूध के साथ नमक खाने से हो सकती है सफ़ेद दाग की समस्या
दूध के साथ नमक खाने से हो सकती है सफ़ेद दाग की समस्या
Share:

दूध का सेवन हमारे शरीर के लिए बहुत फायदेमंद होता है. दूध में भरपूर मात्रा में कैल्शियम, मैग्नीशियम और विटामिन मौजूद होते है जो हमारी हड्डियों को मजबूत बनाने का काम करते है.पर क्या आपको पता है की अगर दूध का सेवन सही तरीके से न किया जाये तो यह हमारे शरीर को फायदे की जगह नुकसान भी पहुंचा सकता है.

1-कभी भी दूध पीने के फ़ौरन बाद खट्टी चीजों का सेवन नहीं करना चाहिए जैसे संतरा, निम्बू आदि. खट्टे पदार्थ पेट में जाकर दूध के साथ मिल कर दूध को फाड़ देते हैं जिससे हमारी सेहत को बहुत नुकसान होता है. दूध के साथ खट्टी चीजों को खाने से पेट में जहरीले पदार्थ पैदा हो जाते हैं और पेट की कई तरह की समस्याएं हो जाती हैं.

2-दूध के साथ कभी भी चिकन को नहीं खाना चाहिए. क्योकि दोनों ही पौष्टिकता से भरपूर आहार होते हैं इनको साथ में खाने से शरीर में पोषक तत्वों की अधिकता हो जाती है जिसे पचाना थोड़ा मुश्किल हो जाता है. ऐसे में पाचन क्रिया को नुकसान हो सकता है.और साथ ही दूध और चिकन को एक साथ खाने से एसिडिटी की समस्या भी हो जाती है.

3-दूध के साथ नमक खाना बहुत खतरनाक साबित हो सकता है.खाने समय तो यह कोई नुकसान नहीं पहुंचाता पर ऐसा करने से कुछ सालों के बाद शरीर पर सफेद दाग हो जाते हैं.

गर्भावस्था में फायदेमंद है ताड़गोले का सेवन

ब्लड प्रेशर को कण्ट्रोल में रखती है इलायची

केला भी कर सकता है वजन को कम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -