'22 जनवरी को अयोध्या न आएं..', राम मंदिर उद्घाटन पर पीएम मोदी ने देशवासियों से क्यों की ये अपील ?
'22 जनवरी को अयोध्या न आएं..', राम मंदिर उद्घाटन पर पीएम मोदी ने देशवासियों से क्यों की ये अपील ?
Share:

अयोध्या: प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की जनता से एक विशेष अपील की है, जिसमें जनता से अनुरोध किया गया है कि वे 22 जनवरी को राम मंदिर के अभिषेक समारोह के लिए अयोध्या में इकट्ठा न हों। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि केवल कुछ चुनिंदा लोगों को ही इस कार्यक्रम के लिए निमंत्रण मिला है और बाकी देशवासी अपने घरों में ही परिवार के साथ या अपने क्षेत्रों के मंदिरों में उत्सव मनाएं। अयोध्या में विभिन्न परियोजनाओं का अनावरण करने के बाद, पीएम मोदी ने सुझाव दिया कि लोग समारोह के एक दिन बाद 23 जनवरी से अयोध्या की अपनी यात्रा की योजना बनाएं।

पीएम मोदी की अपील अयोध्या प्रशासन की ओर से प्रतिष्ठा समारोह के दिन बड़ी संख्या में लोगों के आने की उम्मीद के बीच आई है। राम मंदिर कार्यक्रम में कई हाई-प्रोफाइल गणमान्य व्यक्तियों की उपस्थिति की आशंका को देखते हुए, स्थानीय अधिकारी सक्रिय रूप से सुरक्षा उपाय तैयार कर रहे हैं। दिन के महत्व पर प्रकाश डालते हुए, पीएम मोदी ने पूरे भारत के नागरिकों से 22 जनवरी को अपने घरों में 'राम ज्योति' (भगवान राम के नाम का एक दीपक) जलाकर दिवाली मनाने का आग्रह किया। उन्होंने राष्ट्र के लिए सामूहिक संकल्प और नागरिकों में नई ऊर्जा की आवश्यकता पर बल देते हुए इस ऐतिहासिक क्षण के लिए आभार व्यक्त किया।

अयोध्या में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए, पीएम मोदी ने इस बात पर जोर दिया कि राम मंदिर के निर्माण से पवित्र शहर में काफी संख्या में पर्यटक आएंगे। उन्होंने बताया कि सरकार ने अयोध्या को स्मार्ट सिटी में बदलने के लिए अरबों रुपये की व्यापक विकास परियोजनाएं शुरू की हैं। पीएम मोदी ने कहा कि, "भव्य राम मंदिर के निर्माण के साथ, हम यहां आगंतुकों में उल्लेखनीय वृद्धि की उम्मीद करते हैं। इसलिए, हमारी सरकार ने इसे स्मार्ट सिटी बनाने के लक्ष्य के साथ अयोध्या में अरबों रुपये की विकास परियोजनाएं शुरू की हैं।"

अयोध्या के नए अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के संबंध में, पीएम मोदी ने इसका नामकरण महर्षि वाल्मिकी के नाम पर करने पर संतोष व्यक्त किया, जो श्रद्धेय ऋषि थे, जिन्होंने महाग्रन्थ रामायण के माध्यम से भगवान राम की शिक्षाओं का परिचय दिया था। पीएम मोदी ने कहा कि, 'आज, मुझे अयोध्या धाम हवाई अड्डे और रेलवे स्टेशन का उद्घाटन करने का सम्मान मिला है। मुझे खुशी है कि अयोध्या हवाई अड्डे पर महर्षि वाल्मिकी का नाम है, जिन्होंने हमें रामायण में भगवान राम की गहन शिक्षाओं से परिचित कराया था। आधुनिक भारत में, महर्षि वाल्मिकी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा, अयोध्या धाम, दिव्य और भव्य नए राम मंदिर के लिए एक कड़ी के रूप में काम करेगा।”

तमिलनाडु में भीषण हादसा, चाय की दूकान में जा घुसा तेज रफ्तार ट्रक, 5 लोगों की मौत, 19 घायल

'अभी तो खेल शुरू ही हुआ है, आगे देखिए..', बिहार में मची सियासी उथलपुथल को लेकर मोदी ने किया बड़ा दावा

लोको पायलट को झपकी भी आई, तो अपने आप रुक खड़ी हो जाएगी ट्रेन ! बड़े प्रोजेक्ट पर काम कर रहा भारतीय रेलवे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -