अब नहीं होने होगा पीले दाँतों की वजह से शर्मिंदा, अपनाए यह टिप्स
अब नहीं होने होगा पीले दाँतों की वजह से शर्मिंदा, अपनाए यह टिप्स
Share:

1. रोजाना गाजर खाने से भी दांतों का पीलापन कम हो जाता है. दरअसल, भोजन करने के बाद गाजर खाने से इसमें मौजूद रेशे दांतों की अच्छे से सफाई कर देते हैं.
 
2. नीम का उपयोग प्राचीन काल से ही दांत साफ करने के लिए किया जाता रहा है. नीम में दांतों को सफेद बनाने व बैक्टीरिया को खत्म करने के गुण पाए जाते हैं. यह नेचुरल एंटी-बैक्टीरियल और एंटी-सेप्टिक है. रोजाना नीम के दातून से दांत साफ करने पर दांतों के रोग नहीं होते व दांतों का पीलापन भी दूर हो जाता है.
 
3. बेकिंग सोडा पीले दांतों को सफेद बनाने का सबसे अच्छा घरेलू तरीका है. ब्रश करने के बाद थोड़ा-सा बेकिंग सोडा लेकर दांतों को साफ करें.  इससे दांतों पर जमी पीली पर्त धीरे-धीरे साफ हो जाती है. बेकिंग सोडा और थोड़ा नमक टूथपेस्ट में मिलाकर ब्रश करने से भी दांत साफ हो जाते हैं.
 
4. एक नींबू का रस निकालकर उसमें उतनी ही मात्रा में पानी मिला लें. खाने के बाद इस पानी से कुल्ला करें. यह उपाय रोज करने से दांतों का पीलापन चला जाता है और सांसों की दुर्गंध भी दूर हो जाती है.
 
5. स्ट्रॉबेरी दांतों को चमकदार बनाने का सबसे टेस्टी उपाय है. स्ट्रॉबेरी में पाया जाने वाला मैलिक एसिड दांतों को सफेद और चमकदार बनाता है. पहले स्ट्रॉबेरी को पीस लें. इसके पल्प में थोड़ा बेकिंग सोडा मिलाएं. ब्रश करने के बाद इस मिश्रण को उंगली से दांतों पर लगाएं. कुछ दिनों तक यह उपाय नियमित रूप से करने पर दांत चमकने लगेंगे.

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -