शास्रानुसार ऐसा करने से आपको मिलेगी आपकी मनचाही प्रेमिका
शास्रानुसार ऐसा करने से आपको मिलेगी आपकी मनचाही प्रेमिका
Share:

प्यार की हवा एक ऐसी हवा है जिसने हर कोई महसूस करना चाहता है। इस हवा में जीना चाहता है मुश्किल से ही कुछ ऐसे लोग होंगे जिन्हें ये हवा छु ना सकी हो लेकिन यह भी हकीकत ही है की हर किसी को अपने प्यार को पाने का सौभाग्य प्राप्त नहीं होता लेकिन उन्हें निराश नहीं होना चाहिए क्योकि जहां हमारे शास्त्रों ने हमें हर तरह की उलझन से सुलझने के उपाय दिए है। वही शास्त्रों में कुछ प्यार को पाने के भी अचूक उपाय बताये गए है ये कोई टोटके नहीं है। बल्कि अपनी प्रेमिका को खुश करने और अपने प्यार को पाने के तरीके मात्र है।

आपको बस अपनी प्रेमिका की राशि क्या है यह पता करना है शास्त्रों के अनुसार हम आपको बता रहे है की यदि आपकी प्रेमिका की राशि ये है तो करे यह उपाय।

मेष- ब्यूटी और ब्रेन का कॉम्बो रखने वाली मेष राशि की गर्ल्स को प्रपोज ऐसे करें कि वे हैप्पी सरप्राइज फील करें। गिफ्ट से कहीं ज्यादा इनके लिए आपकी भावना और तरीका मायने रखता है। प्रपोज में नया पन लाएंगे तो लवर खुद ब खुद खिंची चली आएगी।

वृष- सौंदर्यबोध शानदार होता है। आकर्षक स्थल पर अट्रेक्टिव गिफ्ट के साथ अपनी बात रखें। रिप्लाई में वे आपको सुखद सरप्राइज कर सकती हैं। स्टाइलिश बनकर मिलने जाना न भूलें। प्रपोज का ढंग जितना क्लासी होगा उतने ही पॉजीटिव रिप्लाई के चांस रहेंगे।

मिथुन- क्यूट बातों से सबको खुश करने वाली गर्ल्स होती हैं। इंप्रेसिव बिहेवियर से आप इनका दिल जीत सकते हैं। हर बात में एक संतुलन रखते हुए अच्छा मित्र बनने का प्रयास करें और सिम्पल ढंग से प्रपोज करें। क्योंकि इनका किसी के लिए व्यू एक दिन में नहीं बनता।

कर्क- इन्हें इम्प्रेस करने के लिए अपनी मैमोरी को शार्प रखें। बातचीत में उन खास डेट, प्लेस और परसंस का जिक्र अवश्य करें जिनका आप दोनों करीब लाने में योगदान रहा हो। इन संवेदनशील बालाओं को मनाने के लिए दिमाग की बजाय अभी से ही दिल से सोचना शुरू कर दें तो बेहतर होगा।

सिंह- इन्हें मनाने के लिए आपको औरों से अलग दिखना होगा। प्रपोज में भी जल्दबाजी न करें। इनके लिए गिफ्ट, डेट, टाइम और प्लेस से अधिक इंपोर्टेंट मूड का है। हो सके तो पहले भरोसा बढ़ाएं। फिर इजहार करें। एक बार जवाब हां में मिला तो ये प्रेम में पीछे हटने वालों में से भी नहीं हैं।

कन्या- परी कथाओं में यकीन रखने वाली गर्ल्स होती हैं और सपनों के राजकुमार की ख्वाहिश रखती हैं। तो कुछ ऐसा करिए कि उन्हें आप में उनका ‘हीरो’ नजर आए। ऐसा कर पाए तो प्रपोजफिर साधारण ढंग से भी करेंगे तो उन्हें उसमें विशेष खोज लेंगी। तो जुट जाइए अपनी प्रिंसेस के सपनों में आने की तैयारी में।

तुला- इन्हें आकर्षित करना जितना आसान है इंप्रेस करना उतना ही मुश्किल। तारीफ पसंद इन बालाओं की खूबियों उन्हें जताएं। अपनी उपलब्धियों से ज्यादा उनकी सफलताओं का जिक्र करें। प्रपोज में भी इन बातों का ध्यान रखें और उनकी पसंद के प्लेस, टाइम और गिफ्ट का ध्यान रखें।

वृश्चिक- भावनाओं को महत्व देने वाली स्कॉर्पियन गर्ल्स अपने पार्टनर स्मार्टनेस से लवलीनेस चाहती हैं। सरल बनकर सिम्पल वे में अपनी बात रखकर भी इन्हें इंप्रेस किया जा सकता है। दिल जीतने की अदा के साथ स्पेशल एफर्ट तो आपके प्रपोज को चार चांद लगा सकते हैँ।

धनु- फैमिली फर्स्ट में यकीन रखने वाली सेजिटेरियन गर्ल के हर करीबी का पसंदीदा होना होगा। एक की भी नाखुशी आपके प्रेम को परवान चढ़ने से रोक सकती है। इतना संवेदनशील भी होना होगा कि भावनाओं को समझ सकें। खास लोकेशन और स्पेशल गिफ्ट के इनकी पसंद की चॉकलेट जैसी कोई चीज अवश्य साथ रखें।

मकर- अपनी ही दुनिया में मस्त रहने वाली गर्ल्स हैं। इनके लक्ष्यों को अपना समझें और उन्हें पूरा करने में हेल्प करें। ऐसी कोई बात करें न कहें जो नापसंद हो। प्रपोज से पहले पूरी तैयारी करें। हर एक बात में भव्यता के साथ श्रेष्ठता का भी ध्यान रखें। जब साथ हों तो केवल एक-दूसरे की बात करें।

कुम्भ- एक्वेरियन गर्ल्स विजनरी होती हैं। इनकी योजनाओं, उद्देश्यों और प्रयासों का सम्मान करें, उनकी तारीफ करें। हर हाल साथ खड़े होने का भरोसा बढ़ाएं। विश्वास बना पाए तो इन्हें एक रोज से भी प्रपोज करेंगे तो इन्हें खुशी होगी। फिर भी इनकी पसंद को प्राथमिकता देना न भूलें।

मीन- आदर्श और परंपराओं में विश्वास रखने वाली होती हैं। इन्हें इंप्रेस करने लिए आधुनिकता के साथ जमीन से जुड़ा हुआ भी होगा। प्रपोज भी ऐसी जगह इन्हें प्रिय हो। गिफ्ट भी ऐसी चुनें जो संस्कृति एवं सभ्यता से जुड़ाव रखती हो। याद रखें, इनका कभी दिल न दुखाएं, इनकी स्वीकार्यता अटूट होती है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -