क्या आपका भी नाम R से शुरू होता है
क्या आपका भी नाम R से शुरू होता है
Share:

व्यक्ति का नाम ही उसकी पहचान होती है, सभी लोग हमें हमारे नाम से ही जानते है हिन्दू धर्म में नाम का बहुत महत्व होता है जब किसी बच्चे का नामकरण किया जाता है तो वह किसी उत्सव से कम नहीं होता. सभी व्यक्तियों के नाम का कुछ न कुछ महत्व अवश्य होता है. आज हम आपको R नाम के प्रथम शब्द का महत्व बताते है. इस शब्द से जिस व्यक्ति का नाम प्रारंभ होता है वह व्यक्ति अपने सभी कामो को बहुत मेहनत और लगन से करते है. अपने इसी गुण के कारण ही वह जीवन में सफलता प्राप्त करते है.

जो व्यक्ति का नाम R शब्द से प्रारंभ होता है उन व्यक्तियों में किसी भी नए विषय को जानने और सीखने की जिज्ञासा होती है इन लोगों पर किसी की सांगत का प्रभाव जल्द ही होता है. R शब्द से शुरू होने वाले नाम के व्यक्ति शान्ति पसंद होते है और किसी भी वाद विवाद से हमेशा दूर ही रहते है तथा ये व्यक्ति अपने परिवार को लेकर अधिक उत्तरदायी होते है.

जिस व्यक्ति का नाम R से शुरू होता है वह व्यक्ति उदार और परोपकारी होता है इस शब्द के नाम वाले व्यक्ति हमेशा अपना निर्णय सोच समझकर लेते है और उस कार्य को करना पसंद नहीं करते जिसे कोई नहीं करना चाहता है. R शब्द के नाम वाले व्यक्ति की यह खासियत होती है की वह अपने जीवन में बहुत तेजी से आगे बढ़ते है सफलता प्राप्त करते है इन व्यक्तियों से किसी भी तरह की साझेदारी करना आसान नहीं होता है किन्तु इनसे साझदारी की जाए तो व्यक्ति को किसी तरह के धोखे का डर नहीं होता है.

 

हाथ पर बनी ये रेखा इंसान के जीवन के लिए होती है घातक

भारत की पहली अंतरिक्ष यात्री की पुण्यतिथि आज

ये है वो तीन कारण जो देते है शुभ अशुभ के संकेत

कल्पना चावला से जुड़ी कुछ ख़ास बातें

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -