क्या रात भर चार्जिंग पर रहने से फोन की बैटरी खराब हो जाती है?
क्या रात भर चार्जिंग पर रहने से फोन की बैटरी खराब हो जाती है?
Share:

आजकल ज्यादातर लोग स्मार्टफोन का इस्तेमाल कर रहे है. यूजर्स की तरफ से अक्सर ये सवाल उठाये जाते है कि क्या रातभर फ़ोन चार्जिंग में ही छूट जाए तो क्या इससे बैटरी खराब हो जाती है? इस बारे में कई तरह की बाटे कही जाती है लेकिन आज हम आपको इस्सकी सच्चाई से रूबरू कराने जा रहे है. दरअसल अगर ये सवाल आज से चार-पांच साल पहले पूछा गया होता तो बेशक इसका जवाब हां होता लेकिन आज रोज बदलती टेक्नोलॉजी के दौर में ऐसी साड़ी समस्यायों का हल निकाल लिया गया है.

आज हम आपको इस सवाल का सही जवाब दिए देते है. आप जो स्मार्टफोन यूज करते है वो ऑटो कट ऑफ चार्जिंग सिस्‍टम से लैस होता है. मतलब आपका फोन फुल चार्ज होते ही चार्जिंग खुद ब खुद रुक जाएगी. आपके फ़ोन के ऊपरी हिस्से पर एक लाइट लगी होती है जो चार्जिंग के समय जलने लगती है और चार्ज पूरा होते ही इसके सेंसर बंद हो जाते है और फ़ोन फुल चार्ज हो अपने पावर लेना बंद कर देता है.

कई बार लोगों की ये भी कम्प्लेन आती है कि उनका फोन चार्जिंग में लगा कर इस्तेमाल या बात करने पर हीट होने लगता है. तो हम आपको बता दें कि ऐसा कुछ नहीं है. अगर आपका फ़ोन चार्जिंग में कॉल करने पर हीट होने लगता है तो हो सकता है आपके हार्डवेयर या सॉफ्टवेयर में कोई दिक्कत हो.

 

महिलाओं के लिए Google लाया इंटरनेट साथी

भारत में लॉन्च शानदार Honor 7x

Google Tez करेगा आपके सभी बिलों का भुगतान

बेहद सस्ता हुआ सैमसंग Galaxy J7 Prime

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -