Share:
महाराष्ट्र सीएम फडणवीस की सख्ती के बाद टूटी डॉक्टरों की हड़ताल
महाराष्ट्र सीएम फडणवीस की सख्ती के बाद टूटी डॉक्टरों की हड़ताल

मुम्बई : महाराष्ट्र में लगातार 5 दिनों से चली आ रही डॉक्टरों की हड़ताल आखिर मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की सख्ती के बाद आज टूट गई. हालांकि इस दौरान करीब 150 मरीजों ने दम तोड़ दिया.ख़ास बात यह कि बंबई हाईकोर्ट के निर्देश के बाद भी डॉक्टर्स काम पर लौटने को राजी नहीं थे.

उल्लेखनीय है कि महाराष्ट्र में डॉक्टरों की इस हड़ताल से राज्य भर में स्वास्थ्य व्यवस्था चरमरा सी गई थी. इसे लेकर मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने बेहद सख्त लहजे में कहा था कि बस अब बहुत हो गया.उन्होंने चेतावनी भरे लहजे में कहा कि वह हड़ताली डॉक्टरों के संगठन से आखिरी बार बातचीत करने जा रहे हैं. अगर वह नहीं माने और हड़ताल वापस नहीं ली , तो डॉक्टरों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेंगे.

सीएम फडणवीस ने विधानसभा में कहा था, कि डॉक्टरों पर हमला गलत है. यह सिर्फ डॉक्टरों पर ही नहीं, बल्कि व्यवस्था पर हमला है. लेकिन डॉक्टरों की सुरक्षा को लेकर लिखित आश्वासन के बाद भी उनका इस हड़ताल जारी रखना पूरी तरह असंवेदनशील है. बता दें कि बंबई हाईकोर्ट ने गुरुवार को इन रेजिडेंट डॉक्टरों को तत्काल काम पर लौटने के निर्देश दिए थे. अदालत के आदेश के बाद महाराष्ट्र एसोसिएशन ऑफ रेजिडेंट डॉक्टर्स (MARD) ने भी बीती हड़ताली डॉक्टरों से काम पर लौटने की अपील की थी.

हालांकि इस अपील के कुछ डॉक्टर ही काम पर लौटे थे .हालांकि अब हड़ताल खत्म हो गई है तो मरीजों ने राहत की साँस ली है, लेकिन इस दौरान अब तक करीब 150 मरीज समय पर इलाज नहीं मिलने से दम तोड़ चुके हैं. मुंबई के KEM अस्पताल में 53, नायर अस्पताल में 34 और सियॉन अस्पताल में 48 मरीजों की मौत हो चुकी है. इसके अलावा अन्य अस्पतालों में मरीजों के दम तोड़ने की खबर है.

यह भी पढ़ें

महाराष्ट्र के हड़ताली डॉक्टरों के समर्थन में आए दिल्ली के डॉक्टर

महाराष्ट्र : हंगामा करने के कारण 19 विधायक 9 महीने के लिए सदन से निलंबित

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -