कहीं आप भी नए कपडे बिना धोए तो नहीं पहनते
कहीं आप भी नए कपडे बिना धोए तो नहीं पहनते
Share:

जी शॉपिंग कर नए नए कपडे खरीदकर उसे पहनने की बहुत जल्दी होती है। हम जल्दी से कपडे खरीदकर लाते है और उसे पहनकर ट्राय करते है की वो हमारे ऊपर कैसे लगेंगे। लेकिन क्या आप जानते है की कपडे खरीदने के जस्ट बाद उन्हें धोना चाहिए पहनना नहीं चाहिए। जी हाँ नए कपड़ो को खरीदने के तुरन्त बाद नहीं पहनना चाहिए। ऐसा हम नहीं कपड़ो का निर्माण करने वाले विशेषज्ञ 'लाना होंगे' कह रहे है।

जी उनका कहना है कि नए कपड़ो को पहनने से पहले धोना बहुत जरुरी है। इसे धोने की मुख्य वजह है। दरअसल में जब आप कपडे घर लाते है तो उसके साथ आप बहुत से कीटाणुओ को भी घर लेकर आते है। क्योंकि आप जो कपडे खरीदते है वो न जाने किन किन लोगो ने ट्रायल रूम में पहनकर उपयोग किए होंगे। जिससे की उनका पसीना भी उन कपड़ो में आ जाता है। शॉपिंग के समय उन कपड़ो को हज़ारो बार पहना जाता होगा। जी आपके खरीदने से पहले यह भी हो सकता है जिसने भी उस कपडे को पहना हो उसे कोई त्वचा सम्बंधित बिमारी हो जिससे की वो आपको भी हो जाए।

जी तो सबसे पहले जब भी आप शॉपिंग करे तो नए कपडे को धोए बिना न पहने। लाना होंगे कहते है कि मैनुफेक्चरिंग प्रोसेस में भी केमिकल्स का इस्तमाल किया जाता है और आजकल तो कपड़ो को डाई करने की भी तकनीक आ गयी है जिसमे कई तरह के खतरनाक केमिकल्स का भी उपयोग होता है। इसिलए आप सभी को नए कपडे को खरीदकर पहनने से पहले धोना।

इन 11 अमेजिंग Floor Art को आर्ट को देख कर आप भी हो जायेंगे Confuse

जानिए, इस जहां के बड़े तथ्य

शादी के लहंगे पर ब्यान की अपनी प्रेमकहानी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -