क्या आपकी रील पर भी नहीं आते अच्छे व्यूज तो इस समय करें पोस्ट
क्या आपकी रील पर भी नहीं आते अच्छे व्यूज तो इस समय करें पोस्ट
Share:

सोशल मीडिया का सबसे अधिक उपयोग किया जाता है। हर चीज के लिए सोशल मीडिया का इस्तेमाल भी किया जा रहा है। चाहे वो जन्मदिन पोस्ट हो, जरूरी सूचना हो या फिर कोई चीज वायरल करने लग गई। पॉपुलर होने के लिए कई लोग सोशल मीडिया का उपयोग करते हैं। इस लिस्ट में इंस्टाग्राम का नाम सबसे पहले हो आ जाता है। लोग इंस्टाग्राम पर फोटो और वीडियो पोस्ट करते हैं। लेकिन लोगों के मन में सवाल रहता है कि किस वक्त रील्स सबसे अधिक चलती हैं। आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि किस टाइम पर रील पोस्ट करने पर अच्छी रीच मिलने लग जाती है।

सुबह के समय: सुबह के वक़्त तकरीबन 7 से 9 बजे के बीच रील पोस्ट करना फायदेमंद भी हो सकती है। क्योंकि अधिकतर लोग इसी समय सोशल मीडिया फीड को भी चेक कर रहे है। इस वक्त पोस्ट करने पर अधिक से अधिक लोगों तक पहुंच जाती है।

दोपहर के समय: दोपहर में 12 बजे से 3 बजे के मध्य पोस्ट करना सही रहता है। यह वक्त लंच का होता है और यंग ऑडियंस भी दोपहर के वक़्त फ्री रहती है। ऑफिस जाने वालों का भी लंच का वक़्त होता है। ऐसे में इस वक्त पोस्ट करना सही भी कहा जा रहा है।

शाम के समय:  शाम को 5 बजे से 7 बजे के बीच पोस्ट करना सही भी हो सकता है, क्योंकि लोग ऑफिस का काम फ्री होकर खुद को समय देते हैं और सोशल मीडिया चेक करने लग जाते है।

वीकेंड पर: वीकेंड पर रील पोस्ट करना सबसे बेस्ट कहा जाता है। क्योंकि लोग वीकेंड पर फ्री होते हैं और सोशल मीडिया ब्राउज करना पसंद करते हैं। शनिवार और रविवार को कभी पोस्ट करेंगे तो रीच अच्छी भी हो सकती है।

'आशिकी 3' इस एक्ट्रेस संग रोमांस करेंगे कार्तिक आर्यन

होली से पहले ही iPhone 13 की कीमत में आई बड़ी गिरवाट

WHATSAPP लेकर आ रहा अब तक का सबसे जबरदस्त फीचर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -