आपको पता है की मूवी हॉल में O Row क्यों नहीं होती?
आपको पता है की मूवी हॉल में O Row क्यों नहीं होती?
Share:

जब भी कभी हम कोई भी फिल्म देखने जाते है तो पूरी तरह सिर्फ फिल्म ही देखते है। लेकिन कभी सोचा है की मूवी हाल में O Row क्यों होती है। नहीं न क्योंकि इतना समय किसके पास है की वो यह सब सोचे मूवी देखने गए और देखकर निकल लिए। लेकिन न्यूज़ पढ़ने का तो टाइम है तो हमारा आज का आर्टिकल पढ़िए इसमें आज हम आपको बताएंगे की आखिर क्यों होती है O Row।

मूवी हॉल में आगे की Row की कुछ सीट्स हमेशा क्यों खाली रहती हैं। ये सीट्स कुछ VIPs के लिए हमेशा Reserved रहती हैं और इन्हें आप बुक नहीं करवा सकते ,क्योंकि जब आप ऑनलाइन बुक करेंगे, तो ये सीट्स हमेशा भरी हुई मिलेंगी। मूवी हॉल की एक और ऐसी बात के बारे में है, जिसपर हमने कभी ध्यान नहीं दिया। आपने कभी नोटिस किया है कि हॉल में जो A, B, C, D करके Row होती हैं, उनमें I और O नाम की Row कभी नहीं होती और ऐसा दुनिया के हर मूवी हॉल में होता है।

I और O, ये दोनों ही Alphabet दिखने में नंबर्स (1 और 0) की तरह लगते हैं, जिस वजह से लोगों को Confusion हो सकता है। हॉल में एंट्री करते वक़्त हम सबसे पहले अपनी Row ही खोजते हैं, फिर सीट्स. I और O बीच में होने से ऐसा लगेगा कि ABCDEFGH के बाद सीधे नंबर्स शुरू हो गए। इससे बचने के लिए दुनियाभर के सभी सिनेमाघर I और O नाम की Row कभी नहीं रखते। O और i नाम की ROW दोनों LETTER दिखते हैं नंबर एक और जीरो की तरह दुनिया के किसी भी सिनेमाघर में नहीं होती ये ROW।

जब पैसो का पेड़ दिखते ही मच गयी लूट

हैरी-पॉटर की तरह उड़ने लगे उत्तराखंड के बच्चे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -