आप जानते है ये 5 अनसुलझी पहेलिया
आप जानते है ये 5 अनसुलझी पहेलिया
Share:

हमारी धरती पर कई ऐसे रहस्य है जो अब तक अनसुलझे है जिन्हें कोई नहीं जानता। अभी थोड़े दिन पहल की खबरों के अनुसार यह पता लगा था की एक आइलैंड दिखा है। लेकिन बाद में उसे नकली करार दे दिया गया था। वैज्ञानिको का कहना है की दुनिया में धरती और स्पेस को लेकर कई रहस्य है जोकि अब तक अनसुलझे है। आइए हम आपको कुछ ऐसे ही रहस्य बताते है।

1. साइबेरिया के रहस्यमयी गड्ढे - 2014 से इन गड्ढो पर रिसर्च जारी है जोकि अब तक नहीं सुलझ पायी है। कहा जाता है की पहले इसके उल्कापिंड के टकराने की वजह से यह गड्ढे बने थे। लेकिन अब भी सच्चाई सामने नहीं आई है।

2. UFO की सच्चाई - यूएस स्पेस एजेंसी नासा को स्पेस में कुछ मलबा दिखा। जिसे वैज्ञानिको ने WT1190F नाम दिया। वैज्ञानिको का मानना है कि मलबा 2009 में पृथ्वी से चक्कर लगा रहा था। यह इसीलिए रहस्य बना हुआ है क्योंकि अब तक किसी आर्टिफिशियल सेटेलाइट के तोर पर इसकी पहचान नहीं हो पाई है।

3. मेक्सिको का टियाटिहुआकन शहर - मेक्सिको सिटी के ठीक बहार के इहलाके में यह स्थित है। यह पिरामिडों का एक खंडहर है। इस जगह का मूल नाम टियाटिहुआकन नहीं है लेकिन इसका अर्थ होता है प्लेस ऑफ़ दी गॉड। हालाकिं अब यह जगह खंहडर में बदल गयी। माना जाता है की यह पर 2500 लोग रहते होंगे। इस पिरामिड में हड्डिया भी मिली है। जोकि अब तक रहस्य है।

4. कजाखस्तान की अजीबोगरीब आकृतिया - कजाखस्तान में बनी हुयी अजीबोगरीब आकृतिया रहस्य का सबसे बड़ा मुद्दा बनी हुई है। एक्सपर्ट्स इन्हें लैटिन अमेरिकी देश पेरू की नाज्का लाइन्स जैसा बताते है।

5. शनि के चन्द्रमा पर जीवन - वैज्ञानिको का मन्ना है की केवल ब्रहस्पति ग्रह के चन्द्रमा यूरोप पर ही जीवन सम्भव है। हालाँकि रिसर्च में शनि के छठवे चन्द्रमा एनसेलेडस पर ऐसे केमिकल्स होने के साबुत मिले है जो एलियंस की मौजूदगी की और ईशर करते है। यह भी अब तक एक रहस्य है।

डेढ़ महीने कि बच्ची को उठा ले गया बंदर फिर मचाया ऐसा तांडव

इस तस्वीर को देखकर आपके उड़ जाएंगे होश

ये हैं दुनिया के कुछ बेहतरीन Museums

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -