क्या आप दुनिया में Social Media एक्टिव यूज़र्स की संख्या जानते है ?
क्या आप दुनिया में Social Media एक्टिव यूज़र्स की संख्या जानते है ?
Share:

आज सोशल मीडिया जिंदगी का एक बेहद ही अहम हिस्सा बनता जा रहा है. दुनिया भर से लोग अलग-अलग प्लैटफॉर्म से जुड़कर नए लोगो से कनेक्ट होते है. एक रिपोर्ट की माने तो यह रिजल्ट निकल कर आता है कि पूरी दुनिया में 3 बिलियन यूजर सोशल मीडिया का उपयोग करते है. इंस्टाग्राम की माने तो करीब 700 मिलियन एक्टिव यूज़र्स है. जबकि फेसबुक यूज़र्स की बात करे तो 2.047 बिलियन मासिक एक्टिव यूज़र है.

आपको बता दे दुनिया की जनसँख्या 7.524 बिलियन है. इसका मतलब दुनिया की करीब 40 फीसदी जनसँख्या सोशल मीडिया का उपयोग करती है. इसमें भी मोबाइल यूज़र की बात की जाये तो इनकी संख्या 2.780 बिलियन है. बाकि 3,819 बिलियन यूज़र्स ऐसे भी है जिनके पास इंटरनेट तो है लेकिन वो किसी सोशल मीडिया से नहीं जुड़े है. क्या आप अनुमान लगा सकते है कि ऐसे यूजर क्यों नहीं सोशल मीडिया प्लेटफार्म को उपयोग में लेते है. 

नीचे दी हुई स्टोरी जरूर पढ़े और कमेंट बॉक्स में कमेंट और पसंद आने पर शेयर कर प्रोत्साहित करे आगे बेहतर सूचनाओ के लिये बने रहे एव स्टोरी शेयर करे.

टेक्नोलॉजी में पढिये नए गैजेट्स, इंस्ट्रूमेंट्स, मोबाइल अप्प्स से जुडी मज़ेदार बातें और किस तरह आप भी बन सकते है स्मार्ट मोबाइल यूजर.

Swipe Konnect Star 2017 स्मार्टफोन की कीमत है 3,333 रूपये, जानिए इसके फीचर्स !

कम बजट वाले नए Swipe Elite VR स्मार्टफोन में मिलेंगे यह फीचर्स

Swipe लाया भारत में 5000 से कम कीमत वाला VR सपोर्ट स्मार्टफोन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -