क्या आप भी परेशान है अपने गेम खेलने की आदत से
क्या आप भी परेशान है अपने गेम खेलने की आदत से
Share:

अगर आपको लगातार गेम खेलने की आदत बन चुकी है तो सावधान हो जाइए, क्यों कि इसका असर सीधे आपकी सेहत पर पड़ने वाला है. गेमिंग की लत आपको बहुत ज्यादा बीमार कर सकती है. तो आइए हम आपको बताते हैं कि गेमिंग के इस एडिक्शन से कैसे बचें. 

1-अगर आप सच में कुछ पाना चाहते है और गेमिंग की लत से आजाद होना चाहते हैं तो पहले अपनी हॉबी में बदलाव लाइए. इसकी जगह पर आप किताबें पढि़ए, कुछ रचनात्मक करिए. यदि किसी खेल में रूचि है तो उसे भी खेल सकते हैं. इससे आपका स्वास्थ्य भी बेहतर रहेगा.    

2-आदतों से छुटकारा पाने के लिए आप दोस्तों की मदद ले सकते हैं. अगर आपका कोई अच्छा दोस्त है जो आपको बचपन से जानता हो या आपका करीबी हो तो उसके साथ आप समय बिताइए. उसके साथ खेल भी सकते हैं. किसी अच्छे मुद्दे पर चर्चा कर सकते हैं. वह मुद्दे जो आप दोनों को रिलेट करतें हों. बेवजह की बातें ना करें. 

3-कोई भी आदत इतनी जल्दी नही जाती है इसलिए पहले आप खुद को गेमिंग के प्रति खुद को सीमित करें. जब आप गेम खेल रहें हो तो एक समय निर्धारित करें कि इतने समय के बाद आप गेम नही खेलोगे. इसके लिए आप टाइमर सेट करिए और उसके बाद तुरंत कंप्यूटर से हट जाइए. इससे धीरे-धीरे आदत में सुधार आएगा.

अब विडियो गेम से होगा आँखों का इलाज 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -