नए साल के इस महीने कर लें थोड़ा सा बदलाव पूरे साल होगी धन वर्षा
नए साल के इस महीने कर लें थोड़ा सा बदलाव पूरे साल होगी धन वर्षा
Share:

वास्तु शास्त्र में सभी व्यक्तियों की समस्याओं को दूर करने के उपाय दिए गए है जिनके माध्यम से हम अपनी सारी परेशानियों से छुटकारा पा सकते है और अपने जीवन को खुशहाल बना सकते है. आज हम आपको बताएँगे की वास्तुशास्त्र के अनुसार किस राशि के व्यक्ति किस उपाय को अपनाकर अपने जीवन को सुख समृद्धि से भर सकते है.

1. मेष राशि – इस राशि के व्यक्ति का गृह स्वामी मंगल होता है इस राशि के जातक के लिए दक्षिण दिशा बहुत शुभ होती है अगर इस राशि के जातक दक्षिण दिशा में किसी ऊंची और भारी वस्तु की सजावट करें तो यह बहुत ही लाभदायक साबित होता है. किन्तु अगर इस राशि के व्यक्ति के घर के सामने कोई खंबा या फिर गड्ढा हो तो उसे जल्द से जल्द हटा देना उचित है क्योंकि यह नकारात्मक ऊर्जा का स्त्रोत होते है जो आपके घर में प्रवेश करती है.

2. वृषभ राशि – इस राशि का गृह स्वामी मंगल है, इस राशि के जातक के लिए दक्षिण-पूर्व दिशा अधिक शुभ होती है इस राशि के व्यक्ति को कभी भी दक्षिण-पूर्व दिशा में शौचालय या फिर पानी की टंकी नहीं बनाना चाहिए यह आपके लिए आर्थिक समस्याओं का कारण बन सकता है.

3. मिथुन राशि – इस राशि के जातक के लिए उत्तर दिशा शुभ मानी जाती है, क्योकि इस राशि का गृह स्वामी बुध होता है इस राशि के जातक को उत्तर दिशा में रंगीन फूल लगाने से लाभ प्राप्त होता है.

4. कर्क राशि – इस राशि के जातक की शुभ दिशा उत्तर-पश्चिम होती है तथा गृह स्वामी चन्द्र होता है. आप इस वर्ष के आगमन पर उत्तर-पश्चिम दिशा में फर्नीचर रख सकते है यह आपकी किस्मत के दरवाजे खोल सकता है.

5. सिंह राशि – इस राशि के जातक को नए वर्ष में भगवान विष्णु की पूजा करना लाभ दायक है इससे आपकी धन सम्बन्धी सभी समस्याओं का अंत होता है इस राशि के जातक के लिए उत्तर-पश्चिम दिशा बहुत शुभ होती है. 

6. कन्या राशि – इस राशि का गृह स्वामी बुध होता है और उत्तर दिशा शुभ होती है अगर इस राशि के जातक अपनी तिजोरी या धन को लाल कपड़े में बांधकर उत्तर दिशा में रखते है तो माता लक्ष्मी की कृपा सदैव इन पर बनी रहती है.

 

इस राशि की लड़कियां होती हैं अच्छी गर्लफ्रेंड

2018 इन तीन राशियों के लिए होने वाला है चिन्ताजनक

ये दो स्त्रीयां जहाँ भी मिले तुरंत हो जाओ उनसे दूर वरना..

राशि के अनुसार आप भी जान लें कि किस प्रकार होने वाली है आपकी शादी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -