अब ऐसे भर सकेंगे बिजली का बिल, कंपनी ने की व्यवस्था
अब ऐसे भर सकेंगे बिजली का बिल, कंपनी ने की व्यवस्था
Share:

लॉकडाउन के वजह से हर काम ठप पड़ा था. लेकिन सोमवार से कुछ-कुछ क्षेत्रों में छूट मिलने लगेगी. वहीं, पश्चिम क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी करीब दो महीने बाद फिर बिजली बिलों का वितरण शुरू करने जा रही है. लॉकडाउन शुरू होने के साथ ही कंपनी ने बिलों का वितरण रोक दिया था. कंपनी ने बिल कलेक्शन को लेकर भी नई व्यवस्था शुरू करने के लिए प्रशासन से अनुमति मांगी है. कंपनी ने बिल भुगतान के लिए खास गाड़ियां चलाने की योजना बनाई है. ये गाड़ियां मोहल्ले-कॉलोनियों में पहुंचेगी.

दरअसल, जहां उपभोक्ता नकद या ऑनलाइन भुगतान कर सकेंगे. कंपनी ने वाहनों का विवरण देते हुए प्रशासन की अनुमति के लिए प्रक्रिया शुरू कर दी है. राजस्व वसूली में पिछड़ने के बाद कंपनी के लिए बिल का भुगतान अर्जित करना अब जरूरी हो गया है. 25 मार्च के बाद से अब तक बिजली कंपनी ने बिलों का वितरण नहीं किया है.

बता दें की इस दौरान घरेलू और व्यावसायिक दोनों तरह के उपभोक्ताओं को मोबाइल पर एसएमएस या ऑनलाइन तरीके से ही बिल उपलब्ध कराए जा रहे थे. इन दो महीनों के दौरान उपभोक्ताओं के मीटरों की रीडिंग भी नहीं हो सकी है. बिजली कंपनी ने अब बिलों का वितरण फिर शुरू करने का मन बना लिया है. शहर के ऐसे क्षेत्र जो कोरोना कंटेंनमेंट एरिया घोषित नहीं है, उन्हीं क्षेत्रों में बिलों का वितरण शुरू होगा. इसके बाद मीटरों की रीडिंग का दौर शुरू होने की उम्मीद भी जताई जा रही है.

दिल्ली-ग़ाज़ीपुर बॉर्डर पर मजदूरों ने किया हंगामा, सीएम योगी के आदेश पर यूपी में नहीं मिली एंट्री

योगी के मंत्री के बिगड़े बोल- घर जा रहे मजदूरों को बताया चोर-डकैत !

कोरोना संकट में इंसानियत की मिसाल, दोस्त अमृत की आखिरी सांस तक उसके साथ डटा रहा याकूब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -