दक्षिण दिशा में भूलकर भी ना रखें ये चीज, घर में कभी नहीं रहेगी बरकत
दक्षिण दिशा में भूलकर भी ना रखें ये चीज, घर में कभी नहीं रहेगी बरकत
Share:

सनातन धर्म में वास्तु शास्त्र का खास महत्व है। वास्तु शास्त्र में घर के निर्माण से लेकर घर की वस्तुओं को किस दिशा में रखना चाहिए तक का वर्णन किया गया है। यदि हम वास्तु शास्त्र के बताए गए मार्गदर्शन पर चलते हैं, वास्तु शास्त्र के नियमों का पालन करते हैं तो किसी भी तरह का दोष हमारे जीवन में प्रभाव नहीं डालता है। वास्तु शास्त्र के मुताबिक, आपके घर की दक्षिण दिशा में रखी एक छोटी सी चीज परेशानियों की वजह बन सकती है। 

वास्तु शास्त्र के मुताबिक, यदि आप निरंतर दक्षिण दिशा में इस चीज को रखते हैं तो यह अशुभ साबित हो सकता है। वास्तु शास्त्र के अनुसार, मनुष्य को भूलकर भी घर की दक्षिण दिशा में जलता हुआ दीया नहीं रखना चाहिए। वास्तु शास्त्र के मुताबिक, यदि आप अक्सर इस दिशा में जलता हुआ दीया रखते हैं तो यह समस्याओं का कारण बन सकता है। दरअसल, सनातन धर्म से जुड़ी मान्यताओं में घर की दक्षिण दिशा को मौत के देवता यमराज की दिशा कही जाती है। 

ऐसे में मान्यता है कि कभी घर की इस दिशा में दीपक नहीं जलाना चाहिए। नहीं तो अशुभ परिणाम हो सकते हैं। वास्तु शास्त्र के अनुसार, यदि घर में यह गलती होती है तो धन संकट आने लगते हैं। घर में सुख-शांति नहीं रहती है। वास्तु शास्त्र के मुताबिक, यदि आप घर में जलता हुआ दीया रखते हैं तो उसे हमेशा उत्तर दिशा में ही रखना चाहिए। वास्तु शास्त्र के मुताबिक, उत्तर दिशा में दीया रखना शुभ होता है। कुबेर जी की कृपा से कभी धन संकट नहीं होता है।

कब है कालाष्टमी? जानिए शुभ मुहूर्त और पूजा विधि

घर में लगा लें इस पक्षी की तस्वीर, दूर होगी नकारात्मकता

एकदंत संकष्टी चतुर्थी पर करें राशि अनुसार इन मंत्रो का जाप, बनेंगे बिगड़े काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -