ब्रा पहनती है तो यह पढ़ना न भूले
ब्रा पहनती है तो यह पढ़ना न भूले
Share:

हर महिला ब्रा पहनती है। यह सुचना उन्ही के लिए है स्तनों के बारे में कुछ ऐसे तथ्य जिन्हें सुनकर आप हैरान रह जाएंगे। वास्तव में, हम मानते हैं कि ब्रा पहनने से महिलाओं के स्तनों को कसाव मिलता होगा और इससे उन्हें रोजमर्रा के कामों में सुविधा होती होगी। सच बात तो यह है कि ब्रा पहनने से महिलाओं के स्तन जल्दी ही ढीले पड़ जाते हैं और ब्रा के कारण गर्दन और पीठ पर बोझ पड़ता है।

वैज्ञानिकों का कहना है कि अगर इनकी नियमित तौर पर मालिश (मसाज) की जाए तो इनमें ज्यादा कसावट बनी रहती है और गर्दन, पीठ में दर्द भी कम अनुभव होता है। वैज्ञानिकों का कहना है कि ब्रेस्ट मसाज से ऑक्सिटोसिन का स्राव होता है। शरीर में इस हार्मोन का तब भी स्राव होता है जब एक दूसरे को गले लगाते हैं। इतना ही नहीं, एक से लेकर तीन फीसदी पुरुषों को भी एक्सट्रा निप्पल हो सकता है। निपल्स से तब भी दूध का स्राव हो सकता है जब महिलाएं शिशुओं को स्तनपान ना करा रही हों। इंसानी स्तन का दूध गाय के दूध से भी ज्यादा मीठा हो सकता है। यदि महिलाएं ठीक ढंग के कपड़े ना पहनें और उनके स्तनों के ऊपर कोई कपड़ा अथवा वस्त्र नहीं हो तो निपल्स के घिस जाने का खतरा होता है। कभी-कभी तो अत्यधिक घर्षण के कारण इनसे रक्तस्राव भी होने लगता है।

चीन में ब्रा स्टडीज एक विषय है जिसे पढ़ने पर डिग्री भी दी जाती है। स्तनों में मांसपेशियां नहीं होती हैं इसलिए इन्हें सुगठित बनाने के लिए महिलाएं ऐसे व्यायाम करती हैं जो कि उनके स्तनों को टाइट बनाए रखने का काम करता है। करीब 80 फीसदी महिलाओं को गलत आकार की ब्रा पहनने के कारण पीठ का दर्द रहता है और अपच की शिकायत रहती है। और जब शरीर का वजन बढ़ता-घटता है तो इसके अनुसार उनके स्तनों का आकार भी बदलता है।

एक शोध में यह पता चला है की अमेरिका में करीब बीस लाख महिलाएं ऐसी हैं जिन्होंने ब्रेस्ट इम्प्लांट (नकली स्तन) विकसित कराए हैं और कुछ महिलाओं में तो यह भी देखा गया है कि चरम सुख (आर्गेज्म) की अनुभूति स्तनों के जरिए करती हैं।

OMG लड़कियां इन चीजों से भी कर लेती है हस्थमैथुन

होटल के कमरे में पहुची लड़की, तभी बाथरूम से निकले माँ-बाप, और फिर....

Omg :15 साल की लड़की ने 25 लड़कों के साथ किया सेक्स​

अकेले में नहाते हुए हर लड़की के मन में आती है ये बाते

सनकी इंसान ने चलती बस में किया 3 घंटे तक हस्तमैथुन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -