विकलांगो को कमजोर न समझे

Dec 04 2017 10:15 AM
विकलांगो को कमजोर न समझे

छतरपुर में सामाजिक न्याय और निशक्तजन कल्याण विभाग एवं जिला शिक्षा केंद्र के संयुक्त तत्वावधान में स्पर्श अभियान के तहत आयोजित कार्यक्रम में ,विश्व विकलांग दिवस के अवसर पर रविवार को प्रदेश की पिछड़ा वर्ग एवं अल्पसंख्यक कल्याण और महिला एवं बाल विकास राज्य मंत्री के मुख्य आतिथ्य में दिव्यांगों की खेल प्रतियोगिताएं हुईं. जहां दिव्यांगों को खेल किट, प्रतियोगिता पुरस्कार और ट्राइसिकल, बैसाखिया तथा कृतिम अंग भेंट किये गए.

राज्य मंत्री ललिता यादव ने अपने भाषण में कहां कि समाज का कोई भी व्यक्ति विकलांगो को कमजोर न समझे. वे समाज का ही हिस्सा है. अवसर दिए जाने पर वे भी कुछ कर गुजरने कि तम्मना रखते है. विकलांगो के कल्याण के लिए कई योजनाओ कि चर्चा करते हुए आपने कहां कि प्रदेश सरकार हर संभव प्रयास करेगी की, विकलांगो कि हर स्तर पर मदद कि जाये .सरकारी नौकरियों में आरक्षण देने कि बात कहते हुए उन्होंने कहां कि, योग्यता अनुसार विकलांगो की भर्ती सरकारी पदों पर की जाएगी. देशभर में विकलांगो के कल्याण की योजनाओ पर काम चल रहा है.

कई सामाजिक संस्थाए भी आगे आकर विकलांगो के कल्याण के काम कर रही है ,और उन्हें अवसर प्रदान कर समाज में इज़्ज़त से जीने के मोके देने का प्रयास कर रही है.  

यहाँ क्लिक करे 

कहां लग रहा है पतंजलि का नया प्लांट ?

और खेती न करे किसान - छत्तीसगढ़ सरकार

सरकारी नौकरीओ के लिए परीक्षा की