शुक्रवार के दिन भूल से भी ना करें ये काम वरना छा जाएगी कंगाली
शुक्रवार के दिन भूल से भी ना करें ये काम वरना छा जाएगी कंगाली
Share:

शुक्रवार का दिन को माँ लक्ष्मी का दिन माना जाता है और इस दिन कुछ काम है जो भूल से भी नहीं करने चाहिए। जी दरअसल कई बार जाने अनजाने में की गई छोटी-छोटी गलतियां हमारी मेहनत पर पानी फेर देती हैं, जिससे माता लक्ष्मी (Mata Lakshmi) रुष्ट हो जाती हैं। वहीं शास्त्रों में माता लक्ष्मी को धन और वैभव की देवी बताया गया है और शुक्रवार का दिन माता लक्ष्मी के लिए स​मर्पित माना गया है। ऐसे में इस दिन कुछ काम भूल से भी नहीं करने चाहिए, आज हम आपको उन्ही कामों के बारे में बताने जा रहे हैं। 

स्त्री का अपमान न करें- स्त्री को माता लक्ष्मी का स्वरूप बताया गया है। इस वजह से केवल और केवल शुक्रवार ही नहीं, किसी भी दिन आपको कभी किसी ​स्त्री को अपमानित नहीं करना चाहिए।


उधार का लेन-देन न करें- शुक्रवार का दिन माता लक्ष्मी का दिन है और माता लक्ष्मी धन की देवी हैं। इस वजह से अगर संभव हो तो शुक्रवार के दिन किसी व्यक्ति को धन देने और उससे धन उधार लेने से दूरी बनाए रखे। 

किसी को न दें ये चीजें- शुक्रवार के दिन किसी को चीनी न दें। जी दरअसल कहते हैं कि चीनी का संबंध शुक्र और चंद्र दोनों से है। ऐसे में शुक्रवार के दिन किसी को चीनी देने से आपका शुक्र कमजोर होता है और चंद्र भी प्रभावित होता है।

गंदगी न रखें- आपको पता ही होगा कि जिस घर में गंदगी होती है, वहां माता लक्ष्मी कभी नहीं टिकतीं। जी हाँ और माता लक्ष्मी को बुलाना है तो अपने घर में स्वच्छता बनाकर रखें।

क्या करें- माता लक्ष्मी को प्रसन्न करना है तो शुक्रवार के दिन माता लक्ष्मी का नारायण के साथ पूजन करें। कहा जाता है अगर ये पूजन पति और पत्नी दोनों मिलकर करते हैं तो बहुत शुभ होता है।

आज जरूर करें शीतलाष्टक स्तोत्र का पाठ, हर रोग से मिलेगी मुक्ति

शीतला अष्टमी के दिन जरूर करें यह आरती

संकष्टी चतुर्थी: शत्रु कर रहा है परेशान तो पान के पत्ते से करें आसान टोटका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -