न करे ये गलतियां, बिगड़ जाएगा संवरता करियर
न करे ये गलतियां, बिगड़ जाएगा संवरता करियर
Share:

वर्तमान युग में हर व्यक्ति अपने करियर को लेकर सजग हो गया है. बात छात्र-छात्राओं की हो या युवाओ की हर कोई अपने करियर को एक बेहतर दिशा की और ले जाना चाहता है. आज स्टूडेंट्स कम उम्र में ही अपने करियर को सँवारने की योजना बनाने लगे है. परन्तु फिर भी कई लोग करियर को लेकर सजग नहीं रहते है. और वे कई अनावश्यक गलती कर अपने करियर को बिगाड़ लेते है. आज हम आपको    बताएंगे कि, प्रोफेशनल लाइफ में ऑफिस में की जाने वाले कौन-सी 3 गलतियां आपका करियर बिगाड़ सकती है. 

- मौजूदा समय में हर कोई अपने ऑफिस में काम करने वाले सहकर्मी से घुल-मिल कर और काफी अच्छे से बात करना पसंद करता हैं, लेकिन सहकर्मी के पास आपका ज्यादा नजदीकी पूर्ण व्यवहार आपके करियर को बिगाड़ भी सकता है. वही खुसुर-पुसर करना या बेहद कम आवाज में आपस में बात  करना आप पर काफी नकारात्मक प्रभाव छोड़ सकती है. 

- जब आप कोई काम कर रहे हो तब आप काम को तवज्जो देंगे तो वह आपके लिए वाकई फायदेमंद होगा. लेकिन आप इधर-उधर की बाते करेंगे, और साथ ही बोरियत महसूस करने लगे तो यह आपकी नकारात्मक छवि को दर्शा सकता है. साथ ही उबासी लेना, ध्‍यान ना देना, बातों को न सुनना ये सारी छोटी-छोटी चीजें भी आपको नकारात्मकता में धकेल सकती है. 

- मौजूदा दौर में लोगो में आत्मविश्वास की काफी कमी पाई जाती हैं, लेकिन करियर में कुछ बेहतर करने के लिए यह काफी जरूरी है. वही कई लोग ऐसे भी रहते हैं, जो बात करते समय अपने सहकर्मी या सीनियर से नजरे चुराते हैं अर्थात आई कॉन्टैक्ट नही करते हैं, इससे भी आत्मविश्वास की कमी साफ़ झलकती है. इसलिए आई कॉन्‍टेक्‍ट करें और चीजों को हल्के में न लें.

CBSE Board: 5 मार्च से परीक्षाएं शुरू होने की संभावना

इतिहास में इसलिए ख़ास हैं 1 जनवरी

IBPS Clerk Prelims exam 2017: जारी हुआ रिजल्ट, ऐसे देखें उम्मीदवार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -