Share:
घर बैठे ऐसे करें हेयर स्पा, चमक उठेंगे बाल
घर बैठे ऐसे करें हेयर स्पा, चमक उठेंगे बाल

महीने में कम से कम 1 बार हेयर स्पा करवाने से आपकी बालों की सभी परेशानियां दूर हो जाती हैं। ये बालों से डैंड्रफ हटाने में सहायता करता है तथा साथ ही हेयर और स्कैल्प दोनों को पोषण देता है। यदि  आप हेयर स्पा के लिए किसी महंगे पार्लर में जाते हैं तो अब आप अपने इस खर्च को नियंत्रण कर सकते हैं। क्योंकि हम आपको बता रहे हैं हेयर स्पा के 4 सिंपल स्टेप्स जिन्हें आप घर पर सरलता से फॉलो कर सकते हैं।

* मालिश करें:-
हेयर स्पा का स्टार्ट मालिश से करें। इसके लिए हेयर ट्रीटमेंट ऑयल को हल्का गर्म करें तथा इसके बाद अपने बालों को सेक्शन में बांट लें। अब लगभग 15 मिनट तक अपने बालों एवं स्कैल्प की मसाज करें। हेयर ट्रीटमेंट ऑयल के लिए बादाम का तेल, नारियल का तेल, जॉब्बा तेल, जैतून का तेल एवं तिल का तेल अच्छे विकल्प हैं। पहले स्टेप्स को अच्छी तरह से पूरा करने पर बालों के विकास को बढ़ावा प्राप्त होता है तथा ब्लड फ्लो में सुधार होता है।

* स्टीम:-
बालों पर तेल की मसाज करने के पश्चात् उन्हें धोएं नहीं बल्कि बालों पर हेयर स्टीम लें। इसके लिए मीडियम साइज की एक तौलिया लें तथा फिर इसे गर्म पानी में डिप करें। तौलिया को अच्छे से निचोड़ लें तथा फिर अपने सिर पर बालों को कवर करते हुए लपेट लें। इसे कम से कम 5 मिनट के लिए रहने दें। यदि आपके पास स्टीम मशीन है तो आप उसका उपयोग भी कर सकते हैं। 

* शैम्पू करें:-
बालों को माइल्ड शैम्पू से साफ करें। एक्सट्रा चमक के लिए ठंडे पानी या गुनगुने पानी से धोएं। बालों को धोने के लिए ऐसा शैम्पू चुनें जो आपके बालों के तरह के लिए सबसे अच्छा हो। यदि किसी नैचुरल शैम्पू का उपयोग करते हैं तो भी अच्छा है। शैम्पू के पश्चात् कंडीशनर लगाना ना भूलें। इसे लगाने के पश्चात् कुछ देर के लिए रहने दें एवं फिर बालों को धो लें। 

* हेयर मास्क:-
बालों पर होममेड या रेडीमेड हेयर मास्क लगाएं। इसे लगाने के पश्चात् आप शावर कैप भी लगा सकते हैं। ये मास्क को और अंदर जाने में सहायता करेगा। अच्छे परिणाम के लिए महीने में एक बार स्टेप्स को फॉलो करें।  

लाल साग के फायदों से अनभिज्ञ होंगे आप, जानकर होगी हैरानी

क्या आप भी पाना चाहती है तेजस्वी प्रकाश की तरह कर्वी फिगर और परफेक्ट ग्लो? तो अपनाएं एक्ट्रेस का डाइट प्लान

क्या आप को भी है रात में रील देखने की लत? तो अभी छोड़ दे वरना होगी भारी परेशानी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -