अनिता आत्महत्या कांड को लेकर गर्माए राजनैतिक गलियारे
अनिता आत्महत्या कांड को लेकर गर्माए राजनैतिक गलियारे
Share:

चेन्नई। तमिलनाडु में एडमिशन न मिलने के चलते एक युवती ने आत्महत्या कर ली थी। इस युवती की पहचान अनिता के तौर पर हुई है। अनिता को कक्षा 12 वीं में अच्छे अंक अर्जित करने के बाद भी मेडिकल शिक्षा पाठ्यक्रम में प्रवेश नहीं मिल पा रहा था। इससे अनिता हताश हो गई और फिर उसने आत्महत्या कर ली। गौरतलब है कि उसे 1200 में से 1176 अंक मिले थे। मगर नीट में उसे 700 में से 86 अंक मिले थे। यह परीक्षा मेडिकल एंट्रेंस टेस्ट के तौर पर जानी जाती है।

ऐसे में उसने सर्वोच्च न्यायालय में वाद दायर किया था। अब इस युवती अनिता द्वारा आत्महत्या किए जाने के मामले में इसके समर्थन में विभिन्न स्थानों पर डीएमके व्यापकतौर पर प्रदर्शन करने में लगा है। एआईएडीएमके की सरकार को हिलाने की तैयारी की जा रही है। डीएमके के नेताओं ने कुछ प्रस्ताव सामने रखे हैं। माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री पलानीसामी के विरूद्ध और उनकी पार्टी एआईएडीएमके के विरूद्ध अभियान चलाने का प्रयास किया जा रहा है।

इस तरह के प्रस्ताव में कुछ बातें शामिल हैं जिनमें अनिता को श्रद्धांजलि देने, अनिता की मौत हेतु राज्य सरकार के ही साथ केंद्र सरकार का भी विरोध करने की बात शामिल है। 8 सितंबर को केंद्र सरकार व राज्य सरकार के विरोध में रैली निकाले जाने की चर्चा भी की गई है। कुछ नेताओं ने यह प्रस्ताव रखा है कि इस रैली का आयोजन वे त्रिची में करेंगे। रैली में डीएमके समर्थक शामिल होंगे और प्रयास किए जाऐंगे कि एआईएडीएमके सरकार को हिलाकर रख दिया जाए। अनिता की मौत पर दक्षिण के सुपर स्टार और बाॅलीवुड के लोकप्रिय व जानदार अभिनेता रजनीकांत ने भी दुख व्यक्त किया था।

CM पलानीसामी व पन्नीरसेल्वम की बैठक से नदारद रहे 27 विधायक

विघटन के बाद हुआ विलय, एक हुए सीएम पलानीसामी और ओ पन्नीरसेल्वम

AIADMK जिला सचिव पद से सीएम पलानीसामी की छुट्टी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -