'ढाई साल बाद डीके शिवकुमार सीएम बनेंगे, हाईकमान ने ले लिया फैसला..', कांग्रेस सांसद डीके सुरेश का दावा
'ढाई साल बाद डीके शिवकुमार सीएम बनेंगे, हाईकमान ने ले लिया फैसला..', कांग्रेस सांसद डीके सुरेश का दावा
Share:

बैंगलोर:  कांग्रेस सांसद डीके सुरेश ने बुधवार (21 फ़रवरी) को दावा किया कि उनके भाई और डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार ढाई साल बाद मुख्यमंत्री बनेंगे। कांग्रेस नेता ने यह बयान एक प्रमुख कन्नड़ मीडिया आउटलेट द्वारा सीएम सिद्धारमैया के संभावित प्रतिस्थापन पर एक सवाल पर दिया। कांग्रेस सांसद डीके सुरेश से सवाल किया गया कि क्या शिवकुमार की मुख्यमंत्री बनने की महत्वाकांक्षा पूरी होगी। 

उन्होंने कहा कि, "सपने देखना गलत नहीं है। मैं यह नहीं कहूंगा कि आप जो कह रहे हैं वह झूठ है। सपनों को साकार होने के लिए समय की आवश्यकता होती है। परिवर्तन अपरिहार्य हैं, और हमें धैर्य रखना चाहिए। एक दिन आएगा जब शिवकुमार का सपना साकार होगा। एक रिपोर्ट के मुताबिक, सुरेश ने कहा, ''ढाई साल बाद वे सीएम बनेंगे। हालांकि, हमें समय आने तक इंतजार करना होगा।''

जब सुरेश से सिद्धारमैया और शिवकुमार के बीच ढाई साल के कार्यकाल के लिए कथित सत्ता-साझाकरण व्यवस्था के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने कहा कि, "आलाकमान ने इस मामले के संबंध में निर्णय लिया है। मैं अब सार्वजनिक रूप से कुछ भी खुलासा नहीं करूंगा। लेकिन एक समय आएगा जब शिवकुमार की आकांक्षाएं पूरी होंगी।” अक्टूबर 2023 में, मांड्या से कांग्रेस विधायक रविकुमार गौड़ा ने यह कहकर विवाद खड़ा कर दिया था कि "सिद्धारमैया के नेतृत्व वाली सरकार के 2.6 साल के कार्यकाल के बाद शिवकुमार कर्नाटक के सीएम की भूमिका निभाएंगे।" रविकुमार ने अपने दावे के आधार के रूप में शिवकुमार के पार्टी योगदान पर जोर दिया था।

जब शिवकुमार से सत्ता-बंटवारे के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री पदों से संबंधित निर्णयों पर आलाकमान के अधिकार को टाल दिया। उन्होंने टिप्पणी की, "निर्णय लेना हमारा काम नहीं है, लेकिन इससे हम सभी को फायदा होगा।" नवंबर 2023 में, सत्ता-बंटवारे पर चर्चा के बीच, सीएम सिद्धारमैया ने घोषणा की, "हमारी सरकार पांच साल तक सत्ता में रहेगी। मैं अब मुख्यमंत्री हूं, और मैं बना रहूंगा।" रिपोर्ट में कहा गया है कि जवाब में, शिवकुमार ने पार्टी के निर्देशों का पालन करने की बात कहते हुए टिप्पणी करने से परहेज किया।

पुलिस ने भारत में अवैध प्रवेश के आरोप में चार बांग्लादेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया

सवारी बनकर रिक्शा में बैठते थे और फिर मचाते थे लूट, यूपी पुलिस ने पकड़ा गिरोह

'हमारे बैंक खातों से पैसे निकाल रही भाजपा..', कांग्रेस का गंभीर आरोप

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -