'इस्लाम में डीजे हराम..', फतवा जारी, झांसी में क़ाज़ी ने निकाह पढ़ाने से किया इंकार
'इस्लाम में डीजे हराम..', फतवा जारी, झांसी में क़ाज़ी ने निकाह पढ़ाने से किया इंकार
Share:

झांसी: यूपी के झांसी जिले में डीजे की वजह से एक काजी ने निकाह कराने से मना कर दिया. दरअसल, रोक होने के बाद भी दूल्हा बारात में डीजे लेकर दुल्हन के घर पहुंच गया. इस पर काजी भड़क गए और उन्होंने निकाह पढ़ाने से इंकार कर दिया. लगभग 4 घंटे चले मान-मनौवल के बाद काजी एक शर्त के साथ मान गए. शर्त के मुताबिक, वर-वधू पक्ष के लोगों ने स्टेज पर जाकर सार्वजनिक रूप से माफी मांगी. इसके बाद देर रात करीब डेढ़ बजे काजी ने निकाह कराया.

इसके बाद शहर के 3 काजियों ने मिलकर फतवा जारी करते हुए मुस्लिम समाज के निकाह में Dj पर पाबन्दी भी लगा दी. फतवा जारी होने के बाद इसका उल्लंघन करने पर लड़के पक्ष को 25 हजार रुपए जुर्माना देना होगा. अगर किसी काजी ने बारात में डीजे बजने के बाद निकाह कराया, तो उसे भी 5100 रुपए का जुर्माना देना होगा. झांसी के पुलिया नंबर 9 स्थित मदीना मस्जिद के काजी अताउल्ला खान ने जानकारी दी है कि पुलिया नंबर 9 पानी की टंकी के रहने वाली एक लड़की का रिश्ता झांसी के ही गुरसराय में तय हुआ था और 7 दिन पहले इमाम घर जाकर बताकर आए थे कि बारात में Dj नहीं लाना है. इस बाबत फोन पर लड़के वालों से भी बात हो चुकी थी.

हालांकि, गत रात लड़के वाले बारात में डीजे लेकर पहुंच गए. डीजे की धुन पर थिरकते हुए बाराती दुल्हन के घर पहुंचे. शुरूआती रस्म अदा करने के बाद जब निकाह का समय हुआ, तब काजी ने रोक के बावजूद बारात में डीजे लेकर आने को लेकर निकाह पढ़ाने से इंकार कर दिया. इससे दोनों पक्षों के होश उड़ गए. फिर किसी तरह मान-मनौव्वल कर निकाह कराया गया, किन्तु आगे फिर ऐसा न हो इस लिए एक फतवा जारी किया गया और कहा गया कि किसी मुस्लिम समाज के लोगो ने इस का उल्लंघन किया तो उस पर जुर्माना लगाया जाएगा, क्योंकि काजियों का मानना है कि इस्लाम में डीजे हराम है.

नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने राष्ट्रीय वायु खेल नीति का मसौदा जारी किया

महिलाओं के खिलाफ अपराध: 2021 में करीब 31,000 शिकायतें मिलीं

मेक्सिको ने 2021 के लिए अंतर्राष्ट्रीय पर्यटन में 28.1 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -