दिव्यांश केस : दुष्कर्म नही, डूबकर मौत- दिल्ली पुलिस

Feb 08 2016 06:19 PM
दिव्यांश केस :  दुष्कर्म नही, डूबकर मौत- दिल्ली पुलिस

नई दिल्ली : दिल्ली के वसंत कुंज के रेयान इंटरनेशनल स्कूल में हुई दिव्यांश की मौत के बाद परिजनों द्वारा पूछे गए सवालों के जवाब देने में लाख आना-कानी करने के बाद दिल्ली पुलिस 24 सवालों का विस्तृत जवाब देने को तैयार हो गई है। दिल्ली पुलिस ने अपने एक बयान में कहा है कि रेयान स्कुल में सेप्टिक टैंक में डूबने से हुई छात्र दिव्यांश कि मौत में हम बताना चाहते है की दिव्यांश की पीएम रिपोर्ट में खुलासा हुआ है की उसके साथ में रेप नही हुआ था. दिव्यांश की पीएम रिपोर्ट आने के बाद पुलिस ने यह अहम जानकारी दी.

इस मामले में राजधानी दिल्ली की सरकार ने भी मामले की CBI जांच कराने की सिफारिश की है। वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने सोमवार तक जवाब देने की बात कही थी। दरअसल शक तब हुआ जब जांच के दौरान बच्चे के गुप्तांग पर चोट के निशान पाए गए। इस पर परिजनों का कहना है कि उनका बच्चा या कोई भी बच्चा इतना भारी ढक्कन कैसे उठा सकता है। यदि यह दुर्घटनावश हुआ तो उसके जूते टंकी के बाहर कैसे पड़े मिले। उनका कहना है कि ऐसे कई सवाल मेरे पास जिसका जवाब देने को पुलिस तैयार नही है।

परिजनों का कहना है कि उन्हें दिल्ली पुलिस की जांच पर बिल्कुल भी भरोसा नही है। उन्होने मानव संसाधन मंत्री स्मृति इरानी से मामले की जांच सीबीआई से कराने की मांग की है। दिव्यांश के पिता ने दिल्ली महिला एवं बाल विकास मंत्री संदीप कुमार से मिलकर पुलिस की जांच पर सवाल उठाए थे।

उन्होंने कहा था कि पुलिस 30 जनवरी को उनके छह साल के बेटे की टैंक में गिरकर हुई मौत का सही तरीके से जांच नही कर रही है। परिजनों ने यह भी कहा कि अभी तक पुलिस ने केवल स्कूल के स्टाफ का बयान लिया है और इस मामले में अब तक हमारा बयान भी दर्ज नही किया गया है।