दिवाली के दिन जरूर करें पीपल के पत्तों का यह टोटका, बदल जाएगी किस्मत
दिवाली के दिन जरूर करें पीपल के पत्तों का यह टोटका, बदल जाएगी किस्मत
Share:

दिवाली के दिन कई टोटके हैं जो किये जाते हैं और उन्हें करने से घर में बरकत आती है. ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं दिवाली का वह टोटका जो आपको करना चाहिए क्योंकि इसे करने से किस्मत चमक जाती है और घर में बरकत होना शुरू हो जाती है. तो आइए जानते हैं दिवाली के दिन का यह ख़ास टोटका.

टोटका- दीवाली वाले दिन आप स्नान करने के बाद पीपल के 5 पत्ते ले आए लेकिन इस बात का ध्यान रहे कि ये सभी पत्ते हरे हो और कहीं से कटे या फटे ना हो. इसके बाद इन पत्तों को लेकर घर आ जाइए और भगवान के सामने एक लाल रंग का कपड़ा बिछा दीजिए. अब इस कपड़े पर पीपल के ये पाँचों पत्ते भी रख दे इसके बाद पहले पत्ते के ऊपर एक रूपए का सिक्का रखे. ध्यान रहे ये सिक्का आपकी धन सम्बंधित परेशानियों को दूर करने में मदद करेगा. इसके बाद दुसरे पत्ते पर आप सिंदूर और पानी से एक स्वास्तिक का निशान बना दे और ध्यान रहे कि इससे आपका भाग्य बुलंद होगा.

अब इसके बाद तीसरे पत्ते पर गेहू और चावल के कुछ दाने रख दे क्योंकि इससे आपके घर कभी भी अन्न की कमी नहीं होगी और बरकत सदा बनी रहेगी. इसके बाद चौथे पत्ते पर काजल की सहायता से एक क्रॉस का निशान बना दे क्योंकि इससे आपको कभी किसी की बुरी नज़र नहीं लगेगी और अब आखिरी यानी पांचवे पत्ते पर अपनी पाँचों उँगलियों के निशान लगा दीजिए, ध्यान रहे इससे बुरी किस्मत और दुर्भाग्य दूर चला जाएगा. इसके बाद भगवान की आरती करे. वहीं आरती समाप्त होने पर सबसे पहली आरती भगवान को दे, दूसरी आरती इस लाल कपड़े पर रखे पाँचों पत्तों को दे और अंत में अप स्वयं भी ये आरती ले.

अब सब होने के बाद भगवान के सामने हाथ जोड़ माथा टेके और इस लाल कपड़े को बाँध कर इसकी एक पोटली बना ले लेकिन ध्यान रहे पाँचों पत्ते और उन पर रखी सामग्रियां इस लाल रंग के कपड़े की पोटली में होना चाहिए. इसके बाद पोटली को लेकर किसी पीपल के पेड़ के पास जाए और पीपल की कुमकुम और हल्दी से पूजा करे और 5 अगरबत्ती लगाए. इसके बाद पेड़ के नीचे जमीन में एक गड्डा खोदे और लाल रंग की इस पोटली को इसमें गाड़ दे. ध्यान रहे जब आप वहां से जाए तो पीछे मुड़ कर पीपल के पेड़ को ना देखे. ऐसा करने से आपको लाभ मिलेगा.

दिवाली में कपड़ो के साथ मेकअप पर भी दे ख़ास ध्यान, अपनाए ये टिप्स

धनतेरस पर राशि के अनुसार खरीदें सामान और करें यह उपाय

राशि के अनुसार धनतेरस के दिन खरीदी गयी चीज़ों को रखे इस दिशा में, मिलेगा अखंड सौभाग्य

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -